ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरडीएलएड नियुक्ति पर देरी को लेकर शिक्षा मंत्री से मिले

डीएलएड नियुक्ति पर देरी को लेकर शिक्षा मंत्री से मिले

डायट डीएलएड प्रशिक्षितों ने भर्ती में जिला और निदेशालय स्तर से हो रही देरी को लेकर निदेशक प्राथमिक शिक्षा के साथ ही शिक्षामंत्री अरविंद पांडेय से...

डीएलएड नियुक्ति पर देरी को लेकर शिक्षा मंत्री से मिले
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 25 Oct 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

डायट डीएलएड प्रशिक्षितों ने भर्ती में जिला और निदेशालय स्तर से हो रही देरी को लेकर निदेशक प्राथमिक शिक्षा के साथ ही शिक्षामंत्री अरविंद पांडेय से मुलाकात भी की। उन्होंने मेरिट नहीं निकालने की समस्याओं से अवगत कराया।

प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि निदेशक ने सबको ई-मेल से प्रत्यावेदन मंगाया था, लेकिन निदेशक के आदेशों को डीईओ स्तर से नहीं माना गया। इससे कि अभी तक भर्ती पूरी नहीं करने के पूरे बहाने विभाग के पास हैं। साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने यह भी बताया कि जिन जिलों ने ऑनलाइन प्रत्यावेदन मंगाया था, उनमें से भी अधिकांश जिलों में काम हुआ है और कई जिलों ने काम में लापरवाही की गई है। अधिकारियों की गलती को राज्य के बेरोजगार और राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को झेलना पड़ रहा है। राज्य सरकार दो साल से कोर्ट से भर्ती को बाहर लायी है और अब तीन महीने होने को हैं, लेकिन मेरिट वाले कार्य को विभाग ने पूर्ण नहीं कराया। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि एक सितंबर को कोर्ट ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती को शीघ्र पूरी करने का आदेश दिया था, लेकिन शिक्षा विभाग की नाकामियों से प्राथमिक शिक्षक भर्ती अपनी मंजिल तक अभी तक नहीं पहुंच पाई है। विभाग से पूछने पर बार-बार नया बहाना बनाया जा रहा है और यह कहा जा रहा है कि भर्ती जल्दी ही पूरी होगी, लेकिन कोई निश्चित तारीख नहीं दी जा रही है। राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं और जल्दी ही यहां आचार संहिता भी लग जाएगी। डीएलएड प्रशिक्षुओं का कहना है कि शिक्षा विभाग से यही मांग है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए। प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि इस बार की दीपावली भी बेरोजगारी में बीतेगी। इस दौरान तमाम डीएलएड प्रशिक्षु मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें