ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरमशरूम उत्पादन पर उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ

मशरूम उत्पादन पर उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ

पंतनगर विश्वविद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के वित्तीय सहयोग से कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए उद्यमिता विकास कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके तहत...

मशरूम उत्पादन पर उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 07 Oct 2020 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पंतनगर विश्वविद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के वित्तीय सहयोग से कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए उद्यमिता विकास कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके तहत मशरूम उत्पादन की तकनीक पर दो सप्ताह का आंनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ कृषि महाविद्यालय में हुआ।

बुधवार को कार्यक्रम का शुभारंभ भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के मशरूम अनुसंधान निदेशालय सोलन के निदेशक डॉ.वीपी शर्मा ने किया। उन्होंने कहा वर्तमान परिपेक्ष में पोषण सुरक्षा एवं मशरूम आधारित रोजगार पूरक उद्यमिता कार्यक्रम इस समय की आवश्यकता है। कोविड-19 के दौरान श्रमिकों के पलायन के पश्चात मशरूम आधारित उद्यम से रोजगार की सम्भावनाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यक्रम में कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.एसके कश्यप और निदेशक सेवायोजन एवं परामर्श डॉ.आरएस जादौन ने अपने विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व कार्यक्रम समन्वयक डॉ. ओमवीर सिंह ने अतिथियों का स्वागत कर कार्यक्रम की रूप-रेखा प्रस्तुत की। कुलपति डॉ. तेज प्रताप ने कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में सभी विद्यार्थियों से प्रतिभाग करने का आह्वान किया। यहां उप समन्वयक डॉ.एसके मिश्रा, विभागाध्यक्ष उद्यान डॉ. डीसी डिमरी, मशरूम अनुसंधान केंद्र के संयुक्त निदेशक, डॉ.केपीएस कुशवाहा आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें