ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरखटीमा में प्रशासन ने राजकीय राजमार्ग पर बने धार्मिक स्थलों का किया चिन्हिकरण

खटीमा में प्रशासन ने राजकीय राजमार्ग पर बने धार्मिक स्थलों का किया चिन्हिकरण

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राजकीय राजमार्ग पर बने धार्मिक स्थलों की चिन्हिकरण प्रक्रिया शुरू हो गई। मंगलवार को एसडीएम निर्मला बिष्ट के नेतृत्व में राजस्व व लोक निर्माण विभाग की टीम ने पीलीभीत व मेलाघाट...

खटीमा में प्रशासन ने राजकीय राजमार्ग पर बने धार्मिक स्थलों का किया चिन्हिकरण
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरTue, 25 Jun 2019 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राजकीय राजमार्ग पर बने धार्मिक स्थलों के चिन्हि्करण की प्रक्रिया शुरू हो गई। मंगलवार को एसडीएम निर्मला बिष्ट के नेतृत्व में राजस्व व लोक निर्माण विभाग की टीम ने पीलीभीत व मेलाघाट मार्गों पर बने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान अतिक्रमण की जद में आ रहे धार्मिक स्थलों को चिन्हि्त कर कमेटी के सदस्यों को एक सप्ताह में हटा लेने के निर्देश देते हुए रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी।

एसडीएम निर्मला बिष्ट ने सीओ कमला बिष्ट के साथ संयुक्त रूप से पीलीभीत रोड में बने हनुमान मंदिर, बरी अंजनिया में शिव मंदिर व दुर्गा मंदिर, जमौर में बने दुर्गा मंदिर व मस्जिद, खुदागंज मे शिव मंदिर, मेलाघाट रोड पर पकड़िया में बने काली मंदिर का निरीक्षण किया। एसडीएम बिष्ट ने बताया कि विकासखंड के राजकीय राजमार्गों पर कुल 26 धार्मिक स्थल चिन्हि्त किये गये हैं। उन्होंने कहा कि अधिकांश धार्मिक स्थलों की दीवारें अतिक्रमण की जद में आ रहे हैं। अतिक्रमण को हटाने के लिए एक सप्ताह का समय धार्मिक स्थलों की कमेटी को दिया गया है। पूर्ति विभाग को दिये कार्रवाई के निर्देशखटीमा। एसडीएम निर्मला बिष्ट ने यूपी सीमा से सटे दाह में बाढ़ चौकी व मझोला गांव में सस्ते गल्ले की दुकान का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सस्ते गल्ले की दुकान बंद पाई गई। जबकि दुकान के बाहर नोटिस बोर्ड नहीं लगा था। इस पर एसडीएम ने पूर्ति विभाग को दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें