ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरसंयुक्त निदेशक ने पूर्व बीईओ की जांच शुरू की

संयुक्त निदेशक ने पूर्व बीईओ की जांच शुरू की

सोशल एक्शन रिसर्च एंड डवलपमेंट फाउंडेशन के सचिव अजय नारायण शर्मा द्वारा तत्कालीन बीईओ दलेल सिंह राजपूत के विरुद्ध निदेशालय में की गई शिकायत पर जांच शुरू कर दी गयी...

संयुक्त निदेशक ने पूर्व बीईओ की जांच शुरू की
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 10 Jul 2019 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल एक्शन रिसर्च एंड डेवलपमेंट फाउंडेशन के सचिव अजय नारायण शर्मा के द्वारा तत्कालीन बीईओ दलेल सिंह राजपूत के खिलाफ की गई शिकायत की जांच शुरू कर दी गई है। संयुक्त निदेशक लीलाधर व्यास ने वर्तमान में चंपावत के जिला शिक्षा अधिकारी पद पर कार्यरत दलेल सिंह राजपूत सहित अन्य कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। गुरुवार को शिकायतकर्ता के समक्ष अभिलेखीय जांच की जानी है।फाउंडेशन के सचिव अजय नारायण शर्मा ने तत्कलीन बीईओ राजपूत के कार्यालय से संबंधित सूचनाएं पूर्व में आरटीआई के माध्यम से मांगी थी। आरटीआई में मांगी गई जानकारी न देकर तत्कालीन बीईओ राजपूत ने शर्मा के खिलाफ 2011 में सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इन आरोपों को झूठा पाते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट खटीमा ने शर्मा को दोषमुक्त करार दिया था। वहीं 2012 में दलेल सिंह राजपूत का स्थानांतरण खटीमा से धारचूला हुआ।

शर्मा का आरोप था कि राजपूत ने विकलांगता के आधार पर अपना स्थानांतरण रद्द कराने के आदेश करा दिए थे। शिकायतकर्ता शर्मा ने दोनों ही मामलों में निदेशालय से जांच की मांग की थी। उन्होंने शिकायत में कहा था कि राजपूत ने स्वयं रजिस्टर फाड़ कर उनपर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं विकलांगता का झूठा प्रमाण प्रस्तुत कर अपना स्थानांतरण रुकवाया था। इन दोनों ही मामलों की जांच के लिए संयुक्त निदेशक व्यास ने बुधवार को राजपूत सहित आधा दर्जन कर्मचारियों से पूछताछ की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें