ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरचीनी मिल बंद के विरोध में किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

चीनी मिल बंद के विरोध में किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

किसान सहकारी चीनी मिल बंद करने के कैबिनेट के निर्णय के विरोध में किसानों ने गन्ना समिति कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। गन्ना किसानों ने गन्ना डायवर्ट मिलों में भेजने का तीब्र विरोध...

चीनी मिल बंद के विरोध में किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 11 Dec 2017 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

किसान सहकारी चीनी मिल को पीपीपी मोड में देने के कैबिनेट के निर्णय के विरोध में किसानों ने गन्ना समिति कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। लघु और सीमांत किसान संघर्ष समिति और दूसरे किसान संगठनों ने गन्ना समिति कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरने का निर्णय लिया। सीटू जिलाध्यक्ष जगदेव सिंह ने कहा कि मिल को पीपीपी मोड में देना किसानों और कर्मचारियों के साथ विश्वासघात है। मिल के घाटे में चलने के कारणों के लिए किसान नहीं वरन सरकार जिम्मेदार हैं। इनके भ्रष्टाचार से मिल की जड़े खोखली हो गई। इसकी जांच होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि वर्षों से किसान भ्रष्टाचार की जांच की मांग करते रहे लेकिन सरकार ने सुध नहीं ली। किसान संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष जीके मण्डल ने कहा कि मिल के पीपीपी मोड में चले जाने के बाद किसान का गन्ना लुट रहा है।

सरकार गन्ना डायवर्ट कर 70 रुपये भाड़ा चुकायेगी। डायवर्ट मिलों का गन्ना लेने को स्थानीय किसानों का भी विरोध हो रहा है। सरकार किसानों के हितों में आदेश दोबारा जारी करे। यहां राजबहादुर सिंह, मंजीत सिंह, जस्सा सिंह, श्यामसुन्दर, शिवशंकर यादव, मुख्तयार सिंह, राजेश यादव, श्रीराम, सलविन्दर सिंह, जसविन्दर सिंह, कुलविन्दर सिंह मौजूद रहे। अन्य मिलों में समायोजित करने की मांग को लेकर धरना किसान सहकारी चीनी मिल को पीपीपी मोड में देने के निर्णय के खिलाफ कर्मचारियों का धरना जारी है। स्थायी कर्मचारी अन्य मिलों में समायोजित करने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों ने कहा कि सीजनल और दैनिक कर्मचारियों के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ हो रहा है। धरनास्थल पर बताया कि कर्मचारियों का शिष्टमंडल मिल के नोडल अधिकारी से भी वार्ता करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें