ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरजान जोखिम में डालकर साप्ताहिक बाजार पहुंच रहे लोग

जान जोखिम में डालकर साप्ताहिक बाजार पहुंच रहे लोग

ठेकेदार ने मानकों को ताक पर रखते हुए टेढ़ाघाट में नाले पर लकड़ी का पुल बना दिया है। जिससे साप्ताहिक हाट बाजार आने वाले लोगों को जान-जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर होना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों...

जान जोखिम में डालकर साप्ताहिक बाजार पहुंच रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 01 May 2019 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ठेकेदार ने मानकों को ताक पर रखते हुए टेढ़ाघाट में नाले पर लकड़ी का पुल बना दिया है। जिससे साप्ताहिक हाट बाजार आने वाले लोगों को जान-जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर होना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने मामले में शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

पीलीभीत मार्ग पर टेढ़ाघाट में पिछले दो वर्षों से साप्ताहिक बाजार संचालित की जाती रही है। जिला पंचायत द्वारा प्रीतम कौर पत्नी सुरेन्द्र सिंह के नाम से लाइसेंस जारी किया था। बीते 31 मार्च के बाद हाट बाजार का लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होने से जिला पंचायत ने अन्य ठेकेदार के नाम लाइसेंस जारी कर दिया। ठेकेदार की भूमि में लगने वाले हाट बाजार में जाने के लिए एक लगभग 50 फिट चौड़ा नाला है। जिसको पार करने के लिए किसी प्रकार का संसाधन नहीं है। ठेकेदार द्वारा मानकों की अनदेखी करते हुए बिना किसी अनुमति के 50 फिट चौड़े नाले के ऊपर मात्र पांच फिट चौड़ा लकड़ी का पुल बना दिया। सप्ताह में दो दिन लगने वाले हाट बाजार में जाने वाले हजारों लोग जान जोखिम में डालकर उस पुल का प्रयोग कर रहे हैं। ठेकेदार द्वारा बनाया गया लकड़ी का पुल मानकों के विपरीत है। पुल कभी भी धराशाही हो सकता है। जिससे लोगों के जानमाल का नुकसान हो सकता है। मामले को लेकर एसडीएम निर्मला बिष्ट ने कहा कि नाले के ऊपर लकड़ी के पुल बनाये जाने की शिकायत मिली है। बिना किसी अनुमति कि इस प्रकार कि पुल का बनाने की इजाजत नहीं है। जिससे जनहानि की आशंका हो। उन्होंने कहा कि मौका-मुआयना कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें