ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरखटीमा में हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण से भड़के ग्रामीण

खटीमा में हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण से भड़के ग्रामीण

अवैध निर्माण ध्वस्त कराने को लेकर तहसील में किया प्रदर्शन अवैध निर्माण ध्वस्त कराने को लेकर तहसील में किया प्रदर्शनअवैध निर्माण ध्वस्त कराने को लेकर तहसील में किया प्रदर्शनअवैध निर्माण ध्वस्त कराने...

खटीमा में हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण से भड़के ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSat, 20 Jul 2019 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

हाईटेंशन विद्युत लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की मांग को लेकर उमरूखुर्द व कंजाबाग पटिया के ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन कर तहसीलदार युसूफ अली को मांग पत्र सौंपा।शुक्रवार को समाजसेवी गणेश चंद रजवार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर उमरूखुर्द-कंजाबाग पटिया में हाईटेंशन विद्युत लाइन के नीचे हो रहे अवैध भवन निर्माण को रोकने व निर्मित भवन को ध्वस्त करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा हाईटेंशन लाइन के नीचे अवैध भवन का निर्माण किया जा रहा है, जो नियम विरूद्ध व असंवैधानिक है। ग्रामीणों ने कहा कि उक्त भूमि जिस पर अवैध निर्माण किया जा रहा ह वह भूमि एनएचपीसी(पावर ग्रिड) की भूमि है जो भूमि केवल कृषि कार्य के लिए ही उपयोग की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा नियम विरूद्ध हाईटेंशन लाइन के नीचे धड़ल्ले से अवैध भवन निर्माण किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने उक्त मामले से विद्युत विभाग को भी अवगत कराया जा चुका है। बावजूद दो सप्ताह से अधिक समय बीतने के बाद भी निर्माण को ध्वस्त किये जाने की कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने तहसीलदार से हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध भवन निर्माण को रोकने व निर्मित भवन को ध्वस्त करने की मांग की। यहां लक्ष्मण सिंह बिष्ट, हीरा सिंह, केशव दत्त, बहादुर मौनी, मोहन मेहता, गिरधर अधिकारी, गोविंद सिंह, चंद्र सिंह बोरा, केवलानंद पाठक आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें