In Khatima villagers suffer from the illegal construction happening under the hytension line - खटीमा में हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण से भड़के ग्रामीण DA Image
19 नबम्बर, 2019|3:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खटीमा में हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण से भड़के ग्रामीण

हाईटेंशन विद्युत लाइन के नीचे हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की मांग को लेकर उमरूखुर्द व कंजाबाग पटिया के ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन कर तहसीलदार युसूफ अली को मांग पत्र सौंपा।शुक्रवार को समाजसेवी गणेश चंद रजवार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर उमरूखुर्द-कंजाबाग पटिया में हाईटेंशन विद्युत लाइन के नीचे हो रहे अवैध भवन निर्माण को रोकने व निर्मित भवन को ध्वस्त करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा हाईटेंशन लाइन के नीचे अवैध भवन का निर्माण किया जा रहा है, जो नियम विरूद्ध व असंवैधानिक है। ग्रामीणों ने कहा कि उक्त भूमि जिस पर अवैध निर्माण किया जा रहा ह वह भूमि एनएचपीसी(पावर ग्रिड) की भूमि है जो भूमि केवल कृषि कार्य के लिए ही उपयोग की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा नियम विरूद्ध हाईटेंशन लाइन के नीचे धड़ल्ले से अवैध भवन निर्माण किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने उक्त मामले से विद्युत विभाग को भी अवगत कराया जा चुका है। बावजूद दो सप्ताह से अधिक समय बीतने के बाद भी निर्माण को ध्वस्त किये जाने की कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने तहसीलदार से हाईटेंशन लाइन के नीचे हो रहे अवैध भवन निर्माण को रोकने व निर्मित भवन को ध्वस्त करने की मांग की। यहां लक्ष्मण सिंह बिष्ट, हीरा सिंह, केशव दत्त, बहादुर मौनी, मोहन मेहता, गिरधर अधिकारी, गोविंद सिंह, चंद्र सिंह बोरा, केवलानंद पाठक आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In Khatima villagers suffer from the illegal construction happening under the hytension line