ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरवन विभाग ने किया अवैध खनन में वाहन सीज

वन विभाग ने किया अवैध खनन में वाहन सीज

वन विभाग की गश्ती टीम ने किच्छा-हल्द्वानी मुख्य मार्ग पर आनंदपुर मोड के समीप उपखनिज वाहनों की चैकिंग की। इस दौरान अवैध उपखनिज ढो रहे एक वाहन को सीज किया।गुरुवार को वन क्षेत्राधिकारी डौली तराई पूर्वी...

वन विभाग ने किया अवैध खनन में वाहन सीज
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 03 May 2018 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

वन विभाग की गश्ती टीम ने किच्छा-हल्द्वानी मुख्य मार्ग पर आनंदपुर मोड के समीप उपखनिज वाहनों की चैकिंग की। इस दौरान अवैध उपखनिज ढो रहे एक वाहन को सीज किया।गुरुवार को वन क्षेत्राधिकारी डौली तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के दिशा निर्देशन में डौली वन राजि के वन कर्मियों द्वारा किच्छा-हल्द्वानी मोटर पर वाहनों की सघन जांच की जा रही थी।

गश्ती टीम ने आनन्दपुर मोड के पास खनिज वाहन को जांच के लिए रोका तो चालक ट्रैक्टर छोड़ कर भाग गया। वाहन में उपखनिज निकासी से संबंधित कोई प्रपत्र नहीं मिला। बिना वैध प्रपत्रों के उपखनिज (रेता) की अवैध निकासी प्रकरण में संलिप्त पाते हुए अपनी अभिरक्षा में लेकर डौली वन राजि परिसर तक लाया गया। अज्ञात वाहन स्वामी/ चालक के विरुद्ध भारतीय वन अधिनियम 1927 यथा संशोधन 2001 की सुसंगत धाराओं के तहत वन अपराध दर्ज कर धारा 52 के तहत वाहन को सीज कर मय उपखनिज के राजि परिसर लालकुआं में खड़ा कर दिया गया है। टीम में वन दरोगा दिनेश चन्द्र तिवारी, लक्ष्मण सिंह मेवाड़ी, वन बीट अधिकारी भुवन चन्द्र तिवारी, हेम चन्द्र जोशी, ललित काला, किशन नेगी, कैलाश भाकुनी आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें