ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरकुमाऊं परिक्षेत्र का खुला पहला अस्थाई साइबर क्राइम थाना

कुमाऊं परिक्षेत्र का खुला पहला अस्थाई साइबर क्राइम थाना

कुमाऊं परिक्षेत्र का पहला साइबर क्राइम थाने का एसएसपी सहित एसटीएफ एसपी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान एसएसपी ने थाने का निरीक्षण कर साइबर...

कुमाऊं परिक्षेत्र का खुला पहला अस्थाई साइबर क्राइम थाना
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 01 Jan 2021 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। हमारे संवाददाता

कुमाऊं परिक्षेत्र का पहला साइबर क्राइम थाने का एसएसपी सहित एसटीएफ एसपी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान एसएसपी ने थाने का निरीक्षण कर साइबर थाना कार्मिकों से कंप्यूटर सहित आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति करने के निर्देश दिए। कहा वर्तमान में बढ़ते साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए साइबर क्राइम थाना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। वहीं, ट्रांजिट कैंप थाना प्रभारी को साइबर क्राइम थाने का प्रभारी बनाया गया।

शुक्रवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर और एसटीएफ के एसपी स्वतंत्र कुमार सहित अधिकारियों की मौजूदगी में साइबर क्राइम थाने का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान पदोन्नत होने के बाद ट्रांजिट कैंप थाना प्रभारी रहे ललित मोहन जोशी को साइबर क्राइम थाने का प्रभारी बनाया गया। एसएसपी ने कहा आधुनिक की तौर में जहां तकनीकी का तेजी से विकास हो रहा है। वहीं, इसी आधुनिक तकनीक का प्रयोग से साइबर अपराध का ग्राफ भी तेजी से बढ़ा है। यही कारण है पिछले कुछ महीनों में जिले में साइबर क्राइम के मामलों में इजाफा हुआ है। जिसकी मॉनिटिरिग साइबर सेल करती थी, लेकिन अब साइबर क्राइम का थाना बनने से साइबर अपराधों में कमी आने की उम्मीद है। कहा कुमाऊं परिक्षेत्र के साइबर अपराधों की शिकायतों को साइबर क्राइम थाना पुलिस तफ्तीश करेगी और जांच के बाद कोतवाली में केस दर्ज होगा। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थों को साइबर थाने को विकसित और आधुनिक बनाने के लिए हरसंभव सहयोग का आह्वान किया। यहां एसपी सिटी देवेंद्र पींचा, सीओ सदर अमित कुमार, एसडीएम नरेश दुर्गापाल, अजय तिवारी आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें