ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरफर्जीवाड़ा कर किसान के खाते में धान बेच कर ले लिया भुगतान

फर्जीवाड़ा कर किसान के खाते में धान बेच कर ले लिया भुगतान

किसी अन्य व्यक्ति ने किसान की खतौनी पर 96. 40 कुंतल धान तुलवा कर अपने बैंक खाते में भुगतान भी ले लिया। पीड़ित किसान ने जिलाधिकारी को शिकायत कर आरोपी...

फर्जीवाड़ा कर किसान के खाते में धान बेच कर ले लिया भुगतान
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 06 Nov 2020 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

किच्छा। हमारे संवाददाता

किसी अन्य व्यक्ति ने किसान की खतौनी पर 96. 40 कुंतल धान तुलवा कर अपने बैंक खाते में भुगतान भी ले लिया। पीड़ित किसान ने जिलाधिकारी को शिकायत कर आरोपी एवं संबधित कर्मचारी व आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सुरेन्द्र कुमार पुत्र युधिष्टर लाल निवासी ग्राम मलसा गिरधरपुर रुद्रपुर ने जिलाधिकारी को शिकायत कर आरोप लगाया कि उसकी ग्राम खमरिया रुद्रपुर में कुल 1.2150 हेक्टअर कृषि भूमि है। वह बीती पांच नवंबर को किच्छा की राइस मिल में अपनी धान की फसल बेचने गया था। तब राइस मिलर ने बताया कि उसकी खतौनी पर बीती 26 अक्टूबर को 96.40 कुंतल धान विक्रय किया जा चुका है एवं उसका भुगतान भी हो चुका है। राज्य सरकार के नियमानुसार जिस खतौनी पर एक बार फसल बेच दी गई है, उस पर दोबारा फसल नहीं बेची जा सकती है। जबकि सुरेन्द्र कुमार के द्वारा अपनी फसल बेची ही नहीं गई। सुरेन्द्र कुमार ने जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि उसकी कृषि भूमि की खतौनी, आधार कार्ड आदि का सुनियोजित षड़यन्त्र के तहत धोखाधड़ी से दुरूपयोग करते हुये कूटरचित हस्ताक्षर से धान का विक्रय किया गया है। पीड़ित किसान ने आरोप लगाया कि इस मामले में संबधित आईडी वाले आढ़ती एवं धान क्रय केन्द्र के संबधित कर्मचारियों एवं संबधित खातेदार की मिली भगत है। सुरेन्द्र कुमार ने जिलाधिकारी से आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें