ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुर14 दिन बाद भी क्रय केंद्र सूने खुली बोली में बिका 15 हजार कुंतल धान

14 दिन बाद भी क्रय केंद्र सूने खुली बोली में बिका 15 हजार कुंतल धान

रुद्रपुर में क्रय केंद्रों में लगातार 14वें दिन सन्नाटा पसरा रहा। यहां कोई भी किसान क्रय केंद्र में धान लाना तो दूर नमी नापने तक के लिए नहीं आया। वहीं गल्ला मंडी में 15 हजार कुंतल धान की खुली बोली...

14 दिन बाद भी क्रय केंद्र सूने खुली बोली में बिका 15 हजार कुंतल धान
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 14 Oct 2019 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर में क्रय केंद्रों में लगातार 14वें दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। क्रय केंद्र में धान लाना तो दूर नमी नापने तक के लिए नहीं किसान नहीं पहुंचा। वहीं गल्ला मंडी में 15 हजार कुंतल धान की खुली बोली लगी। व्यापारियों व कच्चा आढ़तियों ने यह धान 1730 रुपये कुंतल में खरीदा। यहां बता दें कि यूएस नगर में सहकारिता, यूसीएफ, आरएफसी और नैफेड के करीब 154 क्रय केंद्र खुले हुए हैं। पिछले 14 दिन में खटीमा और सितारगंज को छोड़कर किसी भी क्रय केंद्र में धान की खरीद शून्य रही है। वहीं गल्ला मंडी में धान की खुली बोली हो रही है। इसी क्रम में सोमवार को भी गल्ला मंडी में करीब 200 ट्रैक्टर ट्रालियों में धान भरकर पहुंचा।

गल्ला मंडी में व्यापारियों, कच्चा आढ़तियों, किसानों के साथ बगवाड़ा मंडी समिति के मंडी निरीक्षक योगेश तिवारी की देखकर में बोली लगायी गयी। यह बोली 1540 रुपया प्रति कुंतल से शुरू हुई जो 1730 रुपये प्रति कुंतल तक गयी। इसके बाद व्यापारियों और कच्चा आढ़तियों धान को खरीद लिया। मंडी निरीक्षक ने बताया कि फिलहाल अभी क्रय केंद्रों में धान की कोई खरीद नहीं हुई है सिर्फ गल्ला मंडी में किसान सुबह के समय ट्रालियों में धान लेकर पहुंच रहे हैं। वहीं खुली बोली लगायी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें