ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुररुद्रपुर के अभियंताओं ने सीएम को ज्ञापन भेजा

रुद्रपुर के अभियंताओं ने सीएम को ज्ञापन भेजा

पदोन्नति समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के पदाधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है। नाराज पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट प्रभारी नरेश चन्द्र दुर्गापाल के माध्यम से मुख्यमंत्री को...

रुद्रपुर के अभियंताओं ने सीएम को ज्ञापन भेजा
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 10 Jan 2020 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पदोन्नति समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के पदाधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है। नाराज पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट प्रभारी नरेश चन्द्र दुर्गापाल के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। इस दौरान उन्होंने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

शुक्रवार को संघ से जुड़े पदाधिकारी कलक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए। यहां पदाधिकारियों ने मांगों पर कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। वक्ताओं ने कहा विभाग में सहायक अभियंता के 60 से अधिक पद रिक्त हैं। इन पदों पर आज तक नियुक्ति नहीं हुई है। इससे अन्य अभियंताओं पर काम का अतिरिक्त दबाव पड़ रहा है। इसके अलावा 2011 से डिग्री कोटा और 2016 से वरिष्ठता के आधार पर कनिष्ठ अभियंता से सहायक अभियंता पद पर नियमित पदोन्नति नहीं की गई है। इससे उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। कहा लंबे समय से सहायक अभियंता और उच्चाधिकारियों के दायित्वों का निर्धारण समेत आठ मांगों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मजबूरन उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। यहां संघ के जनपद अध्यक्ष संतोष कुमार, सचिव योगेश ततराड़ी, आलोक ओली, गुलाम मोहम्मद, रवि दानी, पीसी बहुगुणा, प्रवेश कुमार, बची नाथ, अरूण कुमार सैनी, प्रमोद सुयाल, कौशल कुमार, जसवंत सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें