ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरआपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की सवारी दोनों वाहन खराब,

आपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की सवारी दोनों वाहन खराब,

आपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की सवारी दोनों वाहन खराब,आपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की सवारी दोनों वाहन खराब,आपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की सवारी दोनों वाहन खराब,आपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की...

आपातकालीन 108 सेवा और खुशियों की सवारी दोनों वाहन खराब,
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSat, 22 Sep 2018 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सितारगंज, नानकमत्ता व शक्तिफार्म क्षेत्र के लिए आवंटित आपातकालीन 108 वाहन पिछले पांच दिनों से खराब है। मरीजों के लिए खुशियों की सवारी का वैकल्पक इंतजाम किया गया था। तीन दिनों से वह वाहन भी खराब हो गया। मरीजों को अस्पताल या हायर सेंटर ले जाने का कोई इंतजाम नहीं है। इससे मरीजों पर जान का खतरा बना रहता है।सितारगंज के सामुदायिक अस्पताल में 108 वाहन खस्ताहाल में है। आये दिन खराब हो जाती है। कर्मचारी उसेर रिपेयर के लिए हल्द्वानी भेजते हैं। कुछ दिन चलने के बाद पहिये फिर थम जाते हैं। पांच दिन से 108 वाहन रिपेयर के लिए हल्द्वानी वर्कशाप में है। खुशियों की सवारी को वैकल्पक व्यवस्था के तौर पर गम्भीर मरीजों को अस्पताल में लाने के लिए लगाया गया। तीन दिनों से वह भी खराब है।

सितारगंज, शक्तिफार्म व नानकमत्ता क्षेत्र में सड़क हादसा या गम्भीर मरीजों को अस्पताल या हायर सेंटर लाने-ले जाने के लिए अब कोई इंतजाम नहीं है। 108 में तैनात कर्मचारी वाहनों की मरम्मत होने का इंतजार कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों में कई सड़क हादसे हो गये हैं। सितारगंज, नानकमत्ता व शक्तिफार्म में विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं होने से गम्भीर मरीजों को हायर सेंटर भेजना पड़ता है। गर्भवती महिला को गम्भीर परिस्थितियों में रेफर किया जाता है। यह सुविधा बंद होने से मरीजों को हायर सेंटर ले जाने में जान का खतरा बना रहता है। 108 सेवा के मीडिया प्रभारी मोहन राणा ने बताया कि वाहनों की मरम्मत के प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश में चार नये वाहन मिले है। दो अल्मोड़ा व दो पौड़ी जनपद में भेजे गये हैं। और वाहन आने पर खस्ताहाल वाहनों को बदला जायेगा। सितारगंज अस्पताल के लिए वैकल्पिक इंतजाम किये जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें