DA Image
1 जुलाई, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

सीमैप फार्म में हाथी की संदिग्ध हालात में मौत

सीमैप फार्म में हाथी की संदिग्ध हालात में मौत

नगला बाईपास स्थित सीमैप फार्म में हाथी का शव मिलने से वन विभाग में खलबली मच गई। डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी के निर्देश वन अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बुधवार सुबह सीमैप कर्मियों ने फार्म में हाथी का शव देखा। इसकी जानकारी उन्होंने वन विभाग को दी। सूचना के तुरंत बाद डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी, एसडीओ गोला शिवराज चंद्र, रेंजर आरपी जोशी तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गयी। वरिष्ठ पशु चिकित्साधिकारी डॉ. हिमांशु पाती और पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आयुष कुणाल समेत विशेषज्ञों की टीम ने हाथी के मौत के कारणों की सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच शुरू कर दी है। बताया हाथी के शरीर पर चोट अथवा किसी भी प्रकार के कट का निशान नहीं पाया गया है। समाचार लिखे जाने तक हाथी के पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही थी। बता दें सीमैप के करीब पांच सौ मीटर दायरे में पूर्व में भी ट्रेन एक्सीडेंट, करंट लगने और अन्य अज्ञात कारणों के चलते पहले भी कई हाथियों की मौतें हो चुकी हैं।

--------------

इनसेट कोट-

प्रथम दृष्टया हाथी के शरीर पर चोट आदि का कोई निशान नहीं है। जिस कारण यह एक सामान्य मौत लग रही है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा।

- नीतीशमणि त्रिपाठी, डीएफओ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Elephant died in suspicious circumstances in CIMAP farm