ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरत्रिस्तरीय चुनाव में बुधवार को बटे चुनाव चिन्ह

त्रिस्तरीय चुनाव में बुधवार को बटे चुनाव चिन्ह

16 अक्तूबर को 64 ग्राम पंचायतों के 238 मतदान केंद्रों में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया। जिला पंचायात, प्रधान, बीडीसी, वार्ड सदस्य के लिए...

त्रिस्तरीय चुनाव में बुधवार को बटे चुनाव चिन्ह
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 09 Oct 2019 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

16 अक्तूबर को 64 ग्राम पंचायतों के 238 मतदान केंद्रों में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह्ो का आवंटन किया गया। जिला पंचायत, प्रधान, बीडीसी, वार्ड सदस्य के लिए अलग-अलग चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। इधर एसडीएम निर्मला बिष्ट ने मझोला क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान के लिए अनाज की बाली, अनानास, आइस्क्रीम, इमली, कार, किताब, कैमरा, कैरम बोट रखे गए हैं। वार्ड सदस्य के लिए आम, ओखली, अंगूर,केला चुनाव चिन्ह है। 16 अक्तूबर को होने वाले चुनाव में इस बार कुल 128481 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसमें 63804 महिला, 64677 पुरुष मतदाता हैं। चुनाव मैदान में प्रधान पद के 275, वार्ड सदस्य के 388, बीडीसी के 190 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 21 अक्तूबर को होगा।

ब्लॉक प्रमुख के लिए अब तक चार नाम आए सामने

खटीमा। ब्लॉक प्रमुख का पद इस बार अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए सुरक्षित है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशियों के नाम पर तस्वीर अब साफ होने लगी है। अब तक चार प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं। जिनमें विक्रम चंद, रंजना मौर्य, पुष्पा कुश्वाहा, रंजीत सिंह नामधारी के नाम हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें