ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरगन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने से किसानों में मायूसी

गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने से किसानों में मायूसी

प्रदेश में गन्ने का नया पेराई सत्र शुरू होने के बावजूद अभी तक सरकार द्वारा गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित ना किये जाने व पिछले पेराई सत्र का बकाया गन्ना भुगतान न होने से क्षेत्रीय किसान बेहद मायूस हैं।...

गन्ना समर्थन मूल्य घोषित न होने से किसानों में मायूसी
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 09 Nov 2017 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में गन्ने का नया पेराई सत्र शुरू होने के बावजूद अभी तक सरकार द्वारा गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित ना किये जाने व पिछले पेराई सत्र का बकाया गन्ना भुगतान न होने से क्षेत्रीय किसान बेहद मायूस हैं। क्षेत्र में एक वर्ष बीतने के बावजूद पिछला गन्ना भुगतान नहीं होने से घबराये कुछ किसानों ने जहां अपना पेड़ी गन्ना क्रेशरों को देना शुरू कर दिया है वहीं अन्य किसानों में सरकार के गन्ना समर्थन मूल्य घोषित नहीं करने से बेहद मायूसी है।

किसानों का आरोप है कि सरकार ने वर्ष 2017-18 का गन्ना पेराई सत्र प्रदेश की कई चीनी मीलों में शुरू कर दिया है। बावजूद इसके गन्ने का समर्थन मूल्य अभी तक घोषित नहीं किया है जिससे किसानों में भारी निराशा है। क्षेत्रीय किसानों ने लगातार बढ़ती महंगाई को देखते हुए प्रदेश सरकार से गन्ने का समर्थन मूल्य कम से कम 400 रुपये प्रति कुन्तल से अधिक करने की मांग की है। इंसेटभाजपा सरकार ने किया किसानों के साथ छल:कोरंगाशांतिपुरी। वोट की खातिर भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के झूठा छलावा किया है। जबकि आज किसान की दशा बदहाल है और वह कर्ज के दल-दल में फंस कर आत्महत्या करने को मजबूर है।

विनोद कोरंगा, जिला पंचायत सदस्य तुर्कागौरी। गन्ने की फसल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें