ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरडीएम और एसएसपी ने किया डॉयल 112 कंट्रोल रूम का शुभारंभ

डीएम और एसएसपी ने किया डॉयल 112 कंट्रोल रूम का शुभारंभ

मुसीबत में फंसे लोगों की तत्काल मदद किए जाने और यातायात नियम उल्लंघन की आधुनिक तरीके से रोकथाम किए जाने के उद्देश्य से पुलिस कार्यालय में बने...

डीएम और एसएसपी ने किया डॉयल 112 कंट्रोल रूम का शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 11 Mar 2022 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। संवाददाता

मुसीबत में फंसे लोगों की तत्काल मदद किए जाने और यातायात नियम उल्लंघन की आधुनिक तरीके से रोकथाम किए जाने के उद्देश्य से पुलिस कार्यालय में बने कंट्रोल रूम का विधिवत ढंग से शुभारंभ हुआ। डीएम युगल किशोर पंत और एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने संयुक्त रूप से कंट्रोल रूम का फीता काटकर शुरूआत की। इस दौरान बोर्ड ऑफ गवर्नर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान काशीपुर और पंतनगर सिडकुल इंटरप्रिन्योर वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस कार्यालय में स्थापित किए गए डॉयल 112, ई-चालान और कोविड-19 का कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम के अधीन जिले के कुल 82 डॉयल 112, दोपहिया-चौपहिया वाहनों को चिह्नित किया जाएगा। इसके अलावा वाहनों पर पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्धारित पुलिस बल मानक के तहत पुलिस कार्मिकों की तैनाती भी रहेगी। जो 112 डॉयल पर आने वाली सूचनाओं के बाद अल्प समय में घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़ित पक्ष की सहायता करेंगे। इनके लिए लगाए गए वाहनों में 552 प्रशिक्षित पुलिस कार्मिकों की तैनाती की जाएगी। कंट्रोल रूम के जरिए यातायात नियमों उल्लंघन होने पर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से ई-चालान किए जाएंगे। डीएम व एसएसपी ने डेमो के माध्यम से भी पुलिस की त्वरित कार्रवाई का प्रदर्शन भी देखा। यहां सूचना के बाद तत्काल ऑनलाइन मुकदमा भी पंजीकृत किया जाएगा। आधुनिक तकनीक से लैस कंट्रोल रूम काफी कारगर साबित होगी। यहां नरेश चंदोला, विभोर गुप्ता, सीओ पंतनगर अमित कुमार, सीओ संचार आरडी मठपाल, आरआई वेद प्रकाश भट्ट, उद्यमी अजय तिवारी, मनोज त्यागी आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें