DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › रुद्रपुर › गर्वमेंट पेंशनर्स वेलफेयर की बैठक में गोल्डन कार्ड समेत विभिन्न समस्याओं पर चर्चा
रुद्रपुर

गर्वमेंट पेंशनर्स वेलफेयर की बैठक में गोल्डन कार्ड समेत विभिन्न समस्याओं पर चर्चा

हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 08:10 PM
गर्वमेंट पेंशनर्स वेलफेयर की बैठक में गोल्डन कार्ड समेत विभिन्न समस्याओं पर चर्चा

रुद्रपुर। संवाददाता

उत्तराखंड गर्वमेंट पेंशनर्स वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें गोल्डन कार्य की विसंगतियां और सूचीबद्ध निजी चिकित्सलयों के इलाज न किए जाने पर विचार समेत कई समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान राम गंगा शाखा भिकियासैंण में गोल्डन कार्ड के खिलाफ चल रहे आंदोलन को समर्थन दिया गया। साथ ही जिला शाखा और अन्य शाखाओं के पदाधिकारियों की ओर से एक दिन का धरना-प्रदर्शन करने का भी निर्णय लिया गया।

गुरुवार को गंगापुर रोड स्थित शैल परिषद भवन परिसर में सोसायटी की बैठक में वक्ताओं ने गोल्डन कार्ड की समस्याओं के साथ ही मासिक कटौती पर पुन: विचार करने, पेंशनर्स से 50 प्रतिशत अंशदान लिये जाने, केंद्र सरकार की तर्ज पर पेंशनर्स को एक हजार रुपया प्रति माह चिकित्सा भत्ता स्वीकृत किये जाने, राज्य सरकार की ओर से कैशलेस ओपीडी की सुविधा दिये जाने, स्वेच्छा से गोल्डन कार्ड की धनराशि काटे जाने, सुविधा उपलब्ध नहीं कराने पर अंशदान की कटौती बंद करने, राशिकरण का समय ब्याज दर के अनुपात में कम किये जाने समेत कई अन्य समस्याओं पर चर्चा की।

इससे पूर्व मुख्य अतिथि सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष जेएस जैन ने दीज जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सोसायटी के जिलाध्यक्ष बीएल साह, महासचिव एसके नैय्यर, चंद्र बल्लभ, तुला सिंह तड़ियाल, चंद्रमणी भट्ट, गणपत बिष्ट, प्रमोद कुमार अग्रवार, भूपाल सिंह चौहान, चंद्रा सिंह रावत, सत्य प्रकाश यादव, केसी सिंह, राज बहादुर शर्मा समेत कई कुमाऊं के सभी जिलों से आए पेंशनर्स उपस्थित थे।

----------------------------

संबंधित खबरें