ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरकृमि मुक्ति दिवस: बच्चों को खिलायी अल्बेंडाजोल टेबलेट

कृमि मुक्ति दिवस: बच्चों को खिलायी अल्बेंडाजोल टेबलेट

जिला अस्पताल में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का पीएमएस डॉ. आरके सिन्हा वर एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने संयुक्त रूप फीता काटकर किया। साथ ही अस्पताल में...

कृमि मुक्ति दिवस: बच्चों को खिलायी अल्बेंडाजोल टेबलेट
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 22 Oct 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का पीएमएस डॉ. आरके सिन्हा व एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। साथ ही अस्पताल में मौजूद बच्चों को पेड़ के कीड़े की दवा अल्बेंडाजोल टेबलेट खिलायी।

शुक्रवार को कार्यक्रम के दौरान पीएमएस डॉ. सिन्हा ने कहा कि बच्चों के पेट की कीड़े से बचाव के लिए यह दवा जरूर खिलानी चाहिए। इस दवा को खाने से बच्चों में पेट के कीड़े से होने वाली परेशानियों जैसे एनीमिया, कुपोषण आदि बीमारियों से भी निजात मिलती है। एसीएमओ डॉ. मलिक ने कहा कि इस दवा को खाने से कोई नुकसान नहीं होता है। जो बच्चे किसी वजह से यह दवा नहीं खा पाएं हैं वे 28 अक्तूबर तक इस दवा को सेवन कर लें। उन्होंने कहा कि जिले में एक से 19 वर्ष के साढ़े छह लाख बच्चों को यह दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। जिन्हें आशा कार्यकत्रियां घर-घर जाकर दवा खिलाएंगी। इस अवसर पर डॉ. उदय शंकर, मंजू खेड़ा, दीपा जोशी, उमेश पाल, आमिर खान, हेम पंत, डोरी सिंह, लक्ष्मी पोखरिया समेत कई लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें