ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरगठित जैव विविधता प्रबंध समिति को निरस्त करने की मांग

गठित जैव विविधता प्रबंध समिति को निरस्त करने की मांग

नगर निगम की विशेष बोर्ड बैठक में कोरम पूरा न होने के बावजूद गैर कानूनी तरीके से जैव विविधता प्रबंध समिति का गठन किये जाने से भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों में आक्रोश व्याप्त है। विरोध में...

गठित जैव विविधता प्रबंध समिति को निरस्त करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSat, 21 Dec 2019 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम की विशेष बोर्ड बैठक में कोरम पूरा न होने के बावजूद गैर कानूनी तरीके से जैव विविधता प्रबंध समिति का गठन किये जाने से भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों में आक्रोश व्याप्त है। विरोध में पार्षदों ने कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। बाद में पार्षदों ने जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल को ज्ञापन सौंपा।शनिवार को जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में पार्षदों ने कहा कि निगम की वर्ष में चार बोर्ड बैठक होती हैं, लेकिन जब से नये मेयर रामपाल सिंह आये हैं तब से मात्र दो बैठकें ही हुई हैं। इससे वार्डों के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पार्षदों ने कहा कि शुक्रवार को निगम सभागार में जो बैठक रखी गयी तो उसकी सूचना उन्हें सिर्फ मोबाइल में व्हाट्सएप के माध्यम से दी गयी जो नियम विरूद्ध है। इसके अलावा 40 पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया, जबकि सात पार्षद ही निगम पहुंचे थे। कोरम पूरा नहीं होने के बावजूद जैव विविधता प्रबंध समिति का गठन कर दिया गया।

उन्होंने जिलाधिकारी से मामले में संज्ञान लेते हुए समिति को निरस्त करने की मांग की। साथ ही बोर्ड बैठक को दोबारा कराकर पार्षदों को विश्वास में लेकर कोरम पूर्ण होने पर ही नगर निगम स्तर पर समिति का गठन करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें