ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरखाद्य सुरक्षा राशन कार्ड की संख्या बढ़ाने की मांग

खाद्य सुरक्षा राशन कार्ड की संख्या बढ़ाने की मांग

वंचित गरीब परिवारों को सस्ती दरों पर राशन उपलब्ध कराने की मांग को लेकर सभासद ने विधायक सौरभ बहुगुणा से तहसील क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा और अंत्योदय राशन कार्डो की संख्या बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने...

खाद्य सुरक्षा राशन कार्ड की संख्या बढ़ाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSun, 02 Aug 2020 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

वंचित गरीब परिवारों को सस्ती दरों पर राशन उपलब्ध कराने की मांग को लेकर सभासद ने विधायक सौरभ बहुगुणा से तहसील क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा और अंत्योदय राशन कार्डो की संख्या बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने विधायक को बताया कि जिले की अन्य तहसीलों में राशन कार्डो की संख्या एक हजार तक बढ़ाई गई है।

शनिवार को नगर के वार्ड पांच सभासद रवि रस्तोगी विधायक सौरभ बहुगुणा से मिले। उन्होंने विधायक को बताया कि गरीब मजदूर परिवारों के एपीएल कार्ड बना दिए गए हैं। जबकि इन परिवारों के घरों में यूनिट्स की संख्या अधिक है। इनका राशन कार्ड एपीएल यानी पीला होने के कारण महंगा और कम राशन उन्हें लेना पड़ता है। उन्होंने बताया कि जिले की विभिन्न तहसीलों में खाद सुरक्षा राशन कार्डो की संख्या और यूनिट बढ़ाए गए हैं। इनमें किच्छा तहसील में चार सौ कार्ड दो हज़ार यूनिट, गदरपुर में तीन सौ कार्ड पंद्रह सौ यूनिट, रुद्रपुर में एक हजार कार्ड पांच हजार यूनिट, खटीमा में तीन सौ खाद सुरक्षा के कार्ड और पंद्रह सौ यूनिट पढ़ाई गए हैं। जबकि सितारगंज में खाद सुरक्षा के कार्डों की संख्या बिल्कुल नहीं बढ़ाई गई है। इस कारण गरीब मजदूर वर्ग के लोग सस्ती दरों पर मिलने वाले राशन का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने विधायक से अन्य तहसीलों की तर्ज पर खाद्य सुरक्षा और अंत्योदय कार्ड की संख्या बढ़ाने की मांग की है। विधायक सौरभ बहुगुणा ने संबंधित अफसरों को मांग पत्र पर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें