ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरऑनलाइन वेरिफिकेशन में देरी की वजह से मेडिकल कॉलेज में लग रही भीड़

ऑनलाइन वेरिफिकेशन में देरी की वजह से मेडिकल कॉलेज में लग रही भीड़

-कोरोना संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। इसको लेकर जिले भर में कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीनेशन किया जा रहा है और साथ ही बूस्टर डोज भी लगाई जा रही...

ऑनलाइन वेरिफिकेशन में देरी की वजह से मेडिकल कॉलेज में लग रही भीड़
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 27 Jan 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। संवाददाता

कोरोना संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। इसको लेकर जिले भर में कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीनेशन किया जा रहा है और साथ ही बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है। मगर मौजूदा समय की स्थिति देखें तो मेडिकल कॉलेज के अंदर ही कोरोना संक्रमण का खतरा लोगों को सता रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर में ऑनलाइन वेरिफिकेशन पर रोजाना कम से कम 250 से अधिक महिला और पुरुष आते हैं और भीड़ लगाकर अपना ऑनलाइन वैक्सीनेशन वेरिफिकेशन करा रहे हैं। सुबह से लगे लोग शाम तक सिर्फ वेरिफिकेशन में ही रह जाते हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि यहां पर स्टाफ की काफी कमी सता रही है। कॉलेज में महज तीन लोग लोगों का ऑनलाइन डाटा वेरिफिकेशन के लिए रखे गए हैं। इसके साथ ही डोज लगाने के लिए भी यहां पर तीन नर्स अभी तैनात हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन के साथ ही इंट्री भी कम हो पा रही है।

छह लोग किए गए अतिरिक्त हायर

जिले में वैक्सीनेशन कराने के लिए छह लोग अतिरिक्त रखे गए हैं। बावजूद ऊधमसिंहनगर में रुद्रपुर के अंदर सबसे अधिक दिक्कतें लोगों को हो रही हैं। यहां पर रोजाना भीड़ लग रही है। भीड़ बढ़ने की वजह यह भी है कि यहां पर लोगों की कमी है। अगर वेरिफिकेशन में स्टाफ को बढ़ा दिया जाए तो यह समस्या दूर हो सकती है।

यहां रोजाना की वैक्सीनेटरों की ड्यूटी लगाई जाती है। जहां पर कोई कम होता है तो उसमें अन्य कर्मियों को लगा दिया जाता है। अगर जरूरत हुई तो यहां पर वैक्सीनेटरों को हायर कर लगा दिया जाएगा।

-डॉ. तपन मिश्रा, नोडल अधिकारी, वैक्सीनेशन

-------------------------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें