ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरकोविड कर्फ्यू में राहत नहीं देने पर व्यापारियों का चढ़ा पारा, 100 फिट लंबा काला झंडा लेकर निकाला विरोध जुलूस

कोविड कर्फ्यू में राहत नहीं देने पर व्यापारियों का चढ़ा पारा, 100 फिट लंबा काला झंडा लेकर निकाला विरोध जुलूस

कोविड कर्फ्यू में व्यापारियों को राहत नहीं देने के खिलाफ व्यापारी संगठनों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश सरकार पर दुकानदारों की परेशानियों को अनदेखा करने का आरोप लगाते हुए प्रांतीय उद्योग...

कोविड कर्फ्यू में राहत नहीं देने पर व्यापारियों का चढ़ा पारा, 100 फिट लंबा काला झंडा लेकर निकाला विरोध जुलूस
हिन्दुस्तान टीम, रुद्रपुर Sat, 05 Jun 2021 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड कर्फ्यू में व्यापारियों को राहत नहीं देने के खिलाफ व्यापारी संगठनों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश सरकार पर दुकानदारों की परेशानियों को अनदेखा करने का आरोप लगाते हुए प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के आह्वान पर कारोबारियों ने काला दिवस मनाया। इस दौरान व्यापारियों ने सौ फिट लंबा काला झंडा लेकर विरोध जुलूस निकाला और सरकार विरोधी नारेबाजी की।  उनका कहना था कि पिछले डेढ माह से दुकानें बंद है, जबकि दुकानदार कोविड नियमों का हवाला देकर कारोबार खोलना चाहता है। आरोप था कि पिछले कई दिनों से व्यापारी विरोध प्रदर्शन करना रहा है, लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाएं। इसको ध्यान में रखते हुए काला दिवस मनाया गया। 

शनिवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगरध्यक्ष जगदीश तनेजा, महामंत्री हरीश अरोरा और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संदीप चीमा सहित बड़ी संख्या में व्यापारी भगत सिंह चौक पर एकत्र हुए। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 100 फिट काला झंडा विरोध जुलूस निकाला और काला दिवस मनाया। इस दौरान महानगरध्यक्ष जुनेजा का कहना था कि पिछले कई दिनों से दुकानदार विरोध-प्रदर्शन के माध्यम से अपनी पीड़ा को सरकार तक पहुचा रहे है, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोविड कर्फ्यू को एक जून से आठ जून तक बड़ा दिया। उन्होंने कहा कि डेढ़ माह से व्यापा रियों की दुकानें बंद है। दुकानों के अंदर लाखों का सामान खराब हो रहा है।

दुकानों का किराया, बैंकों का ऋण किस्त, कार्मिकों का वेतन, बिजली का बिल सहित पारिवारिक खर्चे व्यापारियों को परेशान कर रहे हैं। बताया कि सभी दुकानदार व कारोबारी कोविड नियमों का पालन करते हुए कारेाबार को संचालित करना चाहते है। बावजूद सरकार ने कोई राहत नहीं दी। उन्होंने ऐलान किया कि यदि सरकार को जगाने के लिए आंदोलन जारी रहेगा और आठ जून को सरकार की गाइडलाइन के बिना ही व्यापार को खोल दिया जाएंगा। इस मौके पर पवन गाबा, राजकुमार सीकरी, अमित डाबरा, भरत बत्रा, अनिल रावत, प्रांजल गाबा, अमित चावला, सुरेश जग्गा, मनीष गोस्वामी, सोनू चावला, पारस अरोरा, नरेश अरोरा, अटल गुगलानी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें