DA Image
30 सितम्बर, 2020|4:14|IST

अगली स्टोरी

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि दी

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि दी

विगत दिवस कोरोना समेत कई बीमारियों से ग्रस्त पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन हो गया। इस पर कांग्रेसियों ने शोकसभा का आयोजन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। कांग्रेसियों ने कहा कि देश के वित्तमंत्री के साथ ही कई पदों पर रहते हुए प्रणव मुखर्जी ने कई महत्वपूर्ण कार्य किये और देश की अर्थव्यवस्था को संभाला। उनके अनुभव ने ही देश को तरक्की के पथ पर अग्रसर करने में अहम भूमिका निभाई।

मंगलवार को कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता ट्रांजिट कैंप स्थित विवेकानंद पार्क पहुंचे और शोकसभा कर स्व. मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। वक्ताओं ने कहा कि डॉ. मुखर्जी कई राजनैतिक पदों तथा केंद्रीय मंत्रिमंडल के पदों पर रहते हुए देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। देश के राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर निर्भीकता से निर्णय लिया। उनके निधन से देश की राजनीति का एक अध्याय समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि उनका आकस्मिक निधन देश की राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति है।

इस मौके पर परिमल राय, मोनू निषाद, राजीव कामरा, चंद्रशेखर गागुली, दिलीप अधिकारी, जगदीश कर्मकार, मोहन कुमार, कैलाश राठौर, रणजीत सिंह, संजीव विश्वास, संजीव गंगवार, राज चक्रवर्ती, कृष्णपद विश्वास, सुकूमार अधिकारी आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congressmen pay tribute to former President Mukherjee