ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरनायब तहसीलदार के भरोसे चल रही है पाटी तहसील

नायब तहसीलदार के भरोसे चल रही है पाटी तहसील

पाटी तहसील एक बार फिर एसडीएम विहीन हो गई है। तीन माह पूर्व एसडीएम शिप्रा जोशी के तबादले के बाद तहसील में नए एसडीएम की नियुक्ति नहीं की जा सकी है।...

नायब तहसीलदार के भरोसे चल रही है पाटी तहसील
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 11 Nov 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पाटी तहसील एक बार फिर एसडीएम विहीन हो गई है। तीन माह पूर्व एसडीएम शिप्रा जोशी के तबादले के बाद तहसील में नए एसडीएम की नियुक्ति नहीं की जा सकी है। इससे लोगों के जरूरी कार्य प्रभावित हो रहे हैं। लोगों ने पाटी में जल्द एसडीएम सहित तहसीलदार की नियुक्ति करने की मांग की है।

वर्ष 2006 में पाटी तहसील अस्तित्व में आई थी। इसके बाद से पाटी में कोई भी अधिकारी एक साल से ऊपर नहीं टिक पाया है। इससे 85 ग्राम सभाओं की पाटी तहसील के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पाटी में तैनात एसडीएम शिप्रा जोशी का तीन माह पूर्व अल्मोड़ा तबादला हो गया था,जिसके बाद किसी अन्य एसडीएम की तैनाती नहीं की गई है। इसके अलावा पाटी में तहसीलदार का पद भी रिक्त चल रहा है। इससे पूरी जिम्मेदारी नायब तहसीलदार सचिन कुमार के कंधों पर आ गई है। व्यापार मंडल अध्यक्ष गोपेश पचौली, महामंत्री दीपक भट्ट, तेज सिंह, सुरेश भट्ट, रमेश पचौली आदि का कहना है कि एसडीएम-तहसीलदार के नहीं होने से लोगों को स्थाई, जाति प्रमाण पत्र, भूमि संबंधी आदि कार्य के लिए लोहाघाट एसडीएम आरसी गौतम के भरोसे रहना पड़ रहा है। उन्होंने जल्द पाटी में एसडीएम व तहसीलदार की नियुक्ति करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें