ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुर कुमाऊं में एनआरसी का मुद्दा गरमाया

कुमाऊं में एनआरसी का मुद्दा गरमाया

प्रदेश के मुख्यमंत्री के एनआरसी के मुद्दे पर दिए गए बयान पर आज कुमाऊं में बसे तमाम बंगालियों ने विरोध किया। पूर्व विधायक एवम कांग्रेसी नेता प्रेम नन्द महाजन ने तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ प्रेस वार्ता...

 कुमाऊं में एनआरसी का मुद्दा गरमाया
लाइव हिन्दुस्तान टीम, रुद्रपुर Tue, 17 Sep 2019 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के मुख्यमंत्री के एनआरसी के मुद्दे पर दिए गए बयान पर आज कुमाऊं में बसे तमाम बंगालियों ने विरोध किया। पूर्व विधायक एवम कांग्रेसी नेता प्रेम नन्द महाजन ने तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ प्रेस वार्ता कर एनआरसी का पुरजोर विरोध किया। उनका कहना है कि उक्त मामले में कुमाऊं में बसे तमाम बंगालियों का उत्पीड़न होना निश्चित है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक प्रेमानंद महाजन के नेतृत्व में तमाम कांग्रेसियों एवं बंगाली जनप्रतिनिधियों ने प्रेस वार्ता कर कहा कि । प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में एनआरसी लागू करने का बयान जारी किया है। उन्होंने कहा विभाजन के समय बांग्लादेश से आये तमाम शरणार्थियों को तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, असम सहित तमाम राज्यों में बंगालियों को बसाया था और ये सभी यहां पर बसने वाले लोग हिन्दू हैं ।

1951 में बसाया गया और आज एनआरसी के माध्यम से वह लोग अपने आप को भारतीय होना कैसे साबित करेंगे । कई पीढ़ी गुजर चुकी हैं लिहाजा दस्तावेज होना नामुमकिन है। और इसी कारण बंगालियों का उत्पीड़न होना तय है । उन्होंने कहा उधम सिंह नगर में बसे तमाम बंगालियों को टारगेट करना उचित नही है । कांग्रेसी नेता निखिल बढ़ाई का कहना था कि बंगालियों का यदि प्रदेश में उत्पीड़न होता है तो बर्दाश्त नही किया जाएगा । वहीं वार्ता में डॉ जे एन सरकार ने कहा कि हम हिन्दू हैं और हिंदुस्तान में रहते हैं यदि कल को उन्हें यह कहा जाए कि आप बांग्लादेशी हो तो यह ठीक नही है। सभी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एनआरसी के मुद्दे पर पुनः विचार करने को कहा है। इस मौके पर आशुतोष राय, डॉ नारायण हालदार, निखिल बढ़ाई, डॉ जेएन सरकार सहित तमाम बंगाली जनप्रतिनिधि सामिल रहे ।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें