ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरसीएम का आगामी सत्र में सितारगंज चीनी मिल चलाने का आदेश

सीएम का आगामी सत्र में सितारगंज चीनी मिल चलाने का आदेश

सितारगंज बंद चीनी मिल को पुन: संचालित करने के लिए सीएम ने सितारगंज विधायक और अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने 15 दिन में योजना बनाने के आदेश...

सीएम का आगामी सत्र में सितारगंज चीनी मिल चलाने का आदेश
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 21 Jan 2021 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सितारगंज। सितारगंज बंद चीनी मिल को पुन: संचालित करने के लिए सीएम ने सितारगंज विधायक और अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने 15 दिन में योजना बनाने के आदेश दिये।

गुरुवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में सितारगंज चीनी मिल के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा आगामी पेराई सत्र तक सितारगंज चीनी मिल दोबारा शुरू करने के लिए योजना जल्द बनाई जाय। कहा किसानों का हित पहला लक्ष्य होना चाहिए। सितारगंज में निर्मित इंफ्रास्ट्रक्चर का सही उपयोग होना जरूरी है। इससे गन्ना उत्पादकों को गन्ने की बिक्री में परेशानी नहीं होगी व अन्य लोगों का रोजगार भी बढ़ेंगा। उन्होंने कहा सितारगंज चीनी मिल को आगामी पेराई सत्र से शुरू करने के लिए अभी से प्रक्रिया शुरू की जाय। इसके लिए टेक्निकल टीम एवं विशेषज्ञों की राय ली जा सकती है। इधर, विधायक सौरभ बहुगुणा ने कहा 15 दिनों में एक्सपर्ट की टीम गठित कर नियोजन विभाग को रिपोर्ट दे देगा। सीएम की स्वीकृति के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जायेगी। कहा मिल को दोबारा शुरू करने के लिए करीब 20 करोड़ खर्च होने का अनुमान है। इसके अलावा आय बढ़ाने के लिए अन्य प्लांट भी मिल परिसर में लगाने पर एक्सपर्ट रिपोर्ट देंगे। मिल को 30 साल के लिए लीज में देने का प्राविधान किया जा रहा है। यहां ग्राम्य विकास एवं पलायन आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. एसएस नेगी, मुख्यमंत्री के तकनीकी सलाहकार डॉ. नरेन्द्र सिंह, अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार, सचिव अमित नेगी, राधिका झा, निदेशक शुगर फेडरेशन के एमडी चंद्रेश यादव, अपर सचिव डॉ. वी. षणमुगम शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें