ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरकौशल विकास नेशनल कांफ्रेस सेमिनार का समापन

कौशल विकास नेशनल कांफ्रेस सेमिनार का समापन

आजीविका संचालित करने के अवसरों में बढ़ोत्तरी करने और बेरोजगारी की समसया का समाधान करने के उददेश्य से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परि सर में चल रहे दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेस का समापन...

कौशल विकास नेशनल कांफ्रेस सेमिनार का समापन
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSat, 16 Mar 2019 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आजीविका संचालित करने के अवसरों में बढ़ोतरी करने के उददेश्य से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में चल रहे दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेस का समापन हुआ। इस दौरान स्किल्स फॉर सस्टेनेबल लाइवलीहुड्स की ओर से प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी बांटे गए। मुख्य वक्ता रहे अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री ओमपाल सिंह ने कहा कि वर्तमान में नौजवानों के सामने सबसे बड़ी चुनौती रोजगार के अवसर उपलब्ध न होना है। कौशल विकास योजना ऐसे युवाओं के लिए रोजगार के नये आयाम स्थापित कर रही है। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति ओपीएस नेगी ने कहा कि नवाचार और कौशल विकास से नये भारत निर्माण संभव है।

भावी पीढ़ी के लिए हम एक बेहतर भविष्य की परिकल्पना को साकार कर सकते हैं। स्नाइडर इलेक्ट्रिक के एजीएम कुलदीप सिंह ने कहा कि देश को सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण परिवेश चाहिए। पंतनगर विवि के प्रो शिवेंद्र कश्यप ने बताया कि कृषि और कृषक आधारित रोजगार की नई संभावनाएं रोजगार को बढ़ावा देंगी। इस दौरान जयपुर की डॉ. मानस रॉय, लखनऊ के डॉ. नीरज कुमार शुक्ला,डॉ अलका सूरी,डॉ अमित कुमार श्रीवास्तव, बरेली विश्वविद्यालय के डॉ. प्रवीण तिवारी सहित दूर-दराज से आए शिक्षकों व विद्यार्थियों ने अपने शोध प्रस्तुत किए। वहीं प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी दिए गए। इस मौके पर डॉ. शुलभ गुप्ता, डॉ. सुनील कुमार मौर्या, डॉ. बामेश्वर सिन्हा, हितेश जोशी, रुद्रदेव, अनन्त शर्मा आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें