ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरराशन नहीं मिलने पर सीडीओ सख्त, एसडीएम को दी जांच

राशन नहीं मिलने पर सीडीओ सख्त, एसडीएम को दी जांच

सितारगंज क्षेत्र में महिनों से सरकारी राशन कोटों में राशन वितरण नहीं होने की शिकायत पर सीडीओ आलोक पाण्डे ने एसडीएम निर्मला बिष्ट को जांच कर रिपोर्ट तलब की है। शक्तिफार्म के प्राण बढ़ई ने बताया कि दो...

राशन नहीं मिलने पर सीडीओ सख्त, एसडीएम को दी जांच
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरTue, 03 Jul 2018 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सितारगंज क्षेत्र में महिनों से सरकारी राशन कोटों में राशन वितरण नहीं होने की शिकायत पर सीडीओ आलोक पाण्डे ने एसडीएम निर्मला बिष्ट को जांच कर रिपोर्ट तलब की है। शक्तिफार्म के प्राण बढ़ई ने बताया कि दो माह से कई कोटों में राशन नहीं बांटा गया है। कोटाधारक माह में केवल एक दिन दुकान खोलते हैं। उन्होंने पूर्ति निरीक्षक पर नाराजगी जताते हुए राशन वितरण में धांधली की शिकायतों की रिपोर्ट डीएसओ के माध्यम से भेजने के आदेश दिये।

सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा और नानकमत्ता विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा ने सभी अधिकारियों को सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने और आवेदकों की समस्याओं का तत्परता से समाधान करने के निर्देश दिये।मंगलवार को महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट में जिलास्तरीय तहसील दिवस में 41 समस्यायें मिली। सीडीओ आलोक पाण्डे ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को जल्द समस्याएं हल करने के निर्देश दिये। जलभराव पर लोनिवि, एनएच, नगरपालिका, प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिये। बहादुर सिंह की शिकायत पर नायब तहसीलदार शेर सिंह ग्वाल को चीकाघाट पुलिया का तत्काल निरीक्षण करवा जांच रिपोर्ट ली। उन्होंने पानी निकासी के लिए निर्देशित किया। नन्दा कॉलोनी, इण्डेन गैस एजेन्सी, शैली स्कूल, उत्तरी किसान सोसायटी में जलभराव के लिए पानी निकासी की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। ग्राम विडौरा मझोला के ग्रामवासियों ने बताया कि गांव में कुछ लोगों के पास शौचालय नहीं हैं। सीडीओ ने बीडीओ को निर्देशित किया। दाखिल खारिज नहीं होने की शिकायत पर सीडीओ ने तहसीलदार को त्वरित गति से दाखिल खारिज के आदेश दिये। एडीएम जगदीश काण्डपाल ने सौभाग्य योजना के तहत सभी पात्र व्यक्तियों को समय से बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। नथुनी प्रसाद ने अपनी बहु का ओबीसी प्रमाण पत्र की रिपोर्ट नहीं लगाने की शिकायत पर सीडीओ ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार व पटवारी को बुलाकर नियमत: त्वरित कार्रवाई के आदेश दिये। उन्होंने आवेदकों को गुमराह न करने की हिदायत दी। इस मौके पर खतीब अहमद, सुखदेव सिंह, ईई सिंचाई संजय राज, विद्युत विभाग के ईई इंम्तियाज अहमद, डीएसओं श्याम आर्य, जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह,अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह, आरके श्रीवास्तव, आनन्द जोशी, सहित जिलास्तरीय व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। तहसील दिवस का व्यापक प्रचार प्रसार नहीं होने से लोग तहसील दिवस में नहीं पहुंच पाये।इंसेटतहसील दिवस में लगाये गये स्टालसितारगंज। तहसील दिवस में पूर्ति, बिजली, गन्ना विकास, महिला सशक्तिकरण, कृषि,उद्यान, पशुपालन, समाज कल्याण, जल संस्थान, पेयजल निगम, किसान सेवा सहकारी समिति, ग्राम्य विकास ने स्टाल लगाकर सरकार की चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया व योजनाओं की जानकारी दी। पशु चिकित्सा विभाग ने 124 पशु पालकों को दवा वितरण, 3 कृत्रिम गर्भाधान व 2 बधियाकरण,समाज कल्याण विभाग ने विभिन्न योजनाओं के फार्म वितरित किया गये। राजस्व विभाग द्वारा 20 वृद्धा, पांच विधवा,10 स्थाई प्रमाण पत्र व पांच जाति प्रमाण पत्रों पर रिपोर्ट लगाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें