DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रुद्रपुरधान के भुगतान में देरी के लिए भाजपा सरकार को ठहराया दोषी

धान के भुगतान में देरी के लिए भाजपा सरकार को ठहराया दोषी

हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 05:40 PM
धान के भुगतान में देरी के लिए भाजपा सरकार को ठहराया दोषी

शांतिपुरी। कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. गणेश उपाध्याय ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए किसान विरोधी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड खाद्य विभाग ने लगभग 3.5 लाख कुंटल धान की खरीद की गई। इसी प्रकार सहकारिता विभाग ने लगभग 10 लाख कुंतल व नाफेड ने लगभग दो लाख कुंतल, एनसीसीएफ ने 25 हजार कुंतल, यूपीसीयू ने 35 हजार कुंतल धान की खरीद की गई। लेकिन भुगतान मात्र खाद्य विभाग की ओर से ही किया गया है। जबकि बाकी किसी भी विभाग ने भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड में विभागों के साथ भेदभाव करते हुए सरकार ने सिर्फ खाद्य विभाग के धान खरीद का ही भुगतान कराया गया। जबकि अन्य विभागों का भी भुगतान होना चाहिए था। वर्तमान त्यौहारी सीजन में आपदा से उभरने की आस लगाए बैठे किसान के साथ भाजपा सरकार छल प्रपंच की राजनीति कर रही है। त्योहारी सीजन में दीवाली, भैया दूज, छठ पूजा, ईगास त्यौहारों में किसान के हाथ में बच्चों के लिए मिठाई नहीं बल्कि आंखों में आंसू थे। अभी भी सरकार भुगतान के लिए कोई आवश्यक कदम नहीं उठा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में सरकार की अन्य धान खरीद एजेंसियों पर 1 अरब 77 करोड़ का भुगतान बकाया है। उच्च न्यायालय में सरकार की ओर से हलफनामा पेश करते हुए एक हफ्ते के भीतर भुगतान की बात की गई थी, जबकि आज पूरा महीना समाप्त होने को है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही भुगतान नहीं किया गया तो वह हाईकोर्ट में सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दायर करेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें