DA Image
28 अक्तूबर, 2020|5:18|IST

अगली स्टोरी

भाजपा की गोसेवा मात्र ढकोसला : कापड़ी

भाजपा की गोसेवा मात्र ढकोसला : कापड़ी

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री भुवन कापड़ी ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने गौरक्षा कानून तो बना दिया। लेकिन आज तक कोई योजना धरातल में नहीं उतारी है। जिससे गोरक्षा हो सके। इस दौरान उन्होंने भाजपा की गोसेवा को मात्र ढकोसला बताया। कहा आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में गोवंश की मौत हो रही है। गोवंश किसानों की फसलें बर्बाद कर रहे हैं। खटीमा में गोशाला के लिए जगह चिह्नित होने के बावजूद सरकार गोशाला का निर्माण नहीं कर रही है।

रविवार को कापड़ी ने कहा खटीमा मेन मार्केट, सितारगंज, टनकपुर, मेलाघाट और पीलीभीत रोड पर गोवंश घूमते दिख जाएंगे। कई बार वाहन चालक गोवंश से टकराकर घायल हुए हैं, तो कभी वाहनों के टकराने से गोवंश की मौत हो गई। किसान भी छोड़े गए इन जानवरों से परेशान हैं। उनकी मेहनत से बोई गई फसल को आवारा पशु चट कर रहे हैं। किसानों को रात-रात भर खेतों मे जाग कर काटनी पड़ रही है। कापड़ी ने खटीमा में शीघ्र गोशाला के निर्माण की मांग की। उन्होंने कहा शीघ्र गोशाला का निर्माण नहीं हुआ तो कांग्रेस क्षेत्र के बुद्धिजीवी, किसानों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन करेगी। यहां ब्लॉक अध्यक्ष बॉबी राठौर, रबीश भटनागर, जिला उपाध्यक्ष राजकिशोर सक्सेना, राशिद अंसारी रहे।

-------------

इनसेट कोट-

गोशाला के लिए दियां गांव में सवा छह एकड़ जमीन चिह्नित की गई है। इससे पहले नगरा तराई में जमीन चिह्नित की गई थी, लेकिन यहां हर समय पानी भरा रहने के कारण इसे निरस्त कर नया प्रस्ताव दियां गांव में दिया गया है।

-निर्मला बिष्ट, एसडीएम, खटीमा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP 39 s Gosseva is only fraudulent Kapri