ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरपर्यावरण और विकास में संतुलन भी जरूरी: सौरभ बहुगुणा

पर्यावरण और विकास में संतुलन भी जरूरी: सौरभ बहुगुणा

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि पर्यावरण और विकास में संतुलन बहुत जरूरी है और सरकार इसी को देखते हुए विकास कार्यों को आगे बढ़ा रही है।...

पर्यावरण और विकास में संतुलन भी जरूरी: सौरभ बहुगुणा
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 07 Dec 2023 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

- बहुगणा ने कहा, आलोचना करना आसान, नई सोच को धरातल में उतारने में लगता है लंबा वक्त
- युवाओं से कहा सुझाव दें, बोले- जब आप हारते हैं तभी जीतने की अहमियत का अहसास होता है

रुद्रपुर, वरिष्ठ संवाददाता। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि पर्यावरण और विकास में संतुलन बहुत जरूरी है और सरकार इसी को देखते हुए विकास कार्यों को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं और बच्चों को भी अपने सुझाव जरूर देने चाहिए। युवाओं में नई सोच होती है और नई सोच पॉलिसी बनाने में मददगार होती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नए प्रोजेक्ट्स के साथ कैसे जोड़ा जा सके जिससे पलायन रुके, इस पर भी युवाओं को अपने सुझाव देने चाहिए।

'हिन्दुस्तान' उत्तराखंड की उम्मीदें कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने कहा कि आलोचना करना बहुत आसान होता है लेकिन एक अच्छी सोच को धरातल में उतारने में लंबा वक्त लगता है। उन्होंने कहा कि युवा उत्तराखंड का भविष्य हैं, मुझे पूरी उम्मीद है कि उत्तराखंड को आगे ले जाने में यहां के युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि जब आप हारते हैं तभी जीतने की अहमियत का अहसास होता है। बहुगुणा ने कहा कि डेयरी और मछली पालन के क्षेत्र में प्रदेश में बेहतर कार्य हो रहा है। कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भौगोलिक स्थितियों के अनुरूप ही उत्पादन की योजना बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनवेस्टर समिट के जरिए करोड़ों का निवेश हो रहा है। इससे राज्य में औद्योगिक विकास को नए पंख लगेंगे और रोजगार के अवसर खुलेंगे। वहीं बड़े उद्योगों के आने से कई छोटे उद्योगों के भी विकसित होने की संभावनाएं बढ़ेंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें