DA Image
29 नवंबर, 2020|1:13|IST

अगली स्टोरी

बहेड़ी शुगर मिल ने खटीमा-सितारगंज के किसानों का 10 लाख बकाया जारी किया

default image

उत्तर प्रदेश के बहेड़ी शुगर मिल ने नोटिस जारी होने के बाद सितारगंज और खटीमा के किसानों का 10 लाख रुपये का भुगतान कर दिया है। जबकि शुगर मिल के पास अब भी किसानों का 2 करोड़ 95 लाख 11 हजार रुपया बकाया बचा हुआ है। गन्ना विभाग के अधिकारियों ने इस माह के अंत तक पूरा पैसा मिलने की संभावना जतायी है। वहीं, सहायक गन्ना आयुक्त ने गन्ना आयुक्त को इस संबंध में पत्र भी भेज दिया है।

बता दें 5 दिसंबर 2017 को सितारगंज शुगर मिल बंद होने से पहले सितारगंज और खटीमा में उत्पादित गन्ना सितारगंज शुगर मिल में जाता था। लेकिन मिल के बंद होने के बाद यह गन्ना उत्तर प्रदेश के बहेड़ी शुगर मिल को भेजा जाने लगा। कारण सितारगंज शुगर मिल बंद होने और गन्ने का उत्पादन क्षमता से अधिक होना है। विगत वर्ष बहेड़ी शुगर मिल को सितारगंज और खटीमा से 4 लाख 39 हजार कुंतल गन्ना भेजा गया था। इसमें से शुगर मिल ने 10 करोड़ 3 लाख 44 हजार रुपये का भुगतान कर दिया था, इसके बाद मिल ने 78 हजार रुपये का भुगतान किया। मिल पर जबकि 3 करोड़ 5 लाख 11 हजार रुपये का भुगतान शुगर मिल को और करना था। इस बीच डीएम ने बैठक कर सहायक गन्ना आयुक्त को तुरंत कार्रवाई कर किसानों को गन्ने का बकाया भुगतान करने के निर्देश दिये थे। इसके बाद सहायक गन्ना आयुक्त ने मिल प्रबंधन को तुरंत पैसा देने को पत्र भेजा। बावजूद मिल ने पैसे का भुगतान नहीं किया। दो दिन पूर्व सहायक गन्ना आयुक्त ने मिल प्रबंधन को नोटिस भेजा था। इसके बाद मिल ने 10 लाख रुपये का और भुगतान कर दिया है। वहीं, अब भी मिल के पास 2 करोड़ 95 लाख 11 हजार रुपया बचा हुआ है।

------

इनसेट कोट-

उत्तर प्रदेश के बहेड़ी शुगर मिल को सितारगंज और खटीमा के किसानों का 10 लाख रुपये का भुगतान और हो गया है। इस माह के अंत तक शेष बकाया धनराशि का भी भुगतान हो जायेगा।

-धर्मवीर सिंह, सहायक गन्ना आयुक्त, ऊधमसिंह नगर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahedi Sugar Mill released 10 lakh dues of Khatima-Sitarganj farmers