ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरश्री रामलीला भवन में अखण्ड रामायण का आयोजन

श्री रामलीला भवन में अखण्ड रामायण का आयोजन

विजयदशमी के अवसर पर नगर के रामलीला भवन में तराई कला संगम श्री रामलीला कमेटी के तत्वधान में श्री अखण्ड रामायण शुरू हुई। रविवार को पुरोहित हरिदत्त...

श्री रामलीला भवन में अखण्ड रामायण का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSun, 25 Oct 2020 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

गूलरभोज। विजयदशमी पर नगर के रामलीला भवन में तराई कला संगम श्री रामलीला कमेटी के तत्वधान में श्री अखण्ड रामायण शुरू हुई। रविवार को पुरोहित हरिदत्त पांडे मंत्रोच्चारण के साथ कमेटी के अध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पूजा अर्चना कर श्री रामायण का शुभारम्भ कराया।

बता दें, गूलरभोज के रामलीला मैदान में हर वर्ष संस्कार भारती के स्थानीय कलाकारों द्वारा रामलीला का मंचन किया जाता है। विजय दशमी के दिन रावण का पुतला दहन होता था। लेकिन इस वर्ष कोविड-19 की वजह से रामलीला मंचन नहीं हुआ। गूलरभोज के 40 वर्ष के इतिहास में यह पहला मौका है जब रामलीला का मंचन नहीं हुआ हो। संस्कार भारती गूलरभोज इकाई के अध्यक्ष इंदर सिंह राठौर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार रामलीला मंचन नहीं हो सका। इसलिए रविवार को विजय दशमी के अवसर पर अखंड रामायण का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को सुबह 10 बजे हवन यज्ञ के बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता दुबे, संस्कार भारती प्रदेश नाट्य प्रभारी गिरीश दुबे, मोहन पंवार, ओमप्रकाश डोगरा, कुलदीप रघुवंशी, ईश्वरी डोगरा, सुरेश धपोला, पवन कुमार, सुंदर गिरी गोस्वामी, विजय यादव, चंचल धपोला, भास्कर तोमर, अशोक वर्मा, नवीन चंद्र शर्मा, सुरेंद्र यादव, चिमानलाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें