ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुर11 माह बाद चली ट्रेन में गूलरभोज से एक यात्री हुआ सवार

11 माह बाद चली ट्रेन में गूलरभोज से एक यात्री हुआ सवार

कोरोना महामारी के कारण बंद पड़ी ट्रेनें 11 महीने बाद फिर से पटरी में दौड़ने लगीं है। गुरुवार को काशीपुर से बरेली जाने वाली पहली ट्रेन के लिए मात्र...

11 माह बाद चली ट्रेन में गूलरभोज से एक यात्री हुआ सवार
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 04 Mar 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के कारण बंद पड़ी ट्रेनें 11 महीने बाद फिर से पटरी में दौड़ने लगीं है। गुरुवार को काशीपुर से बरेली जाने वाली पहली ट्रेन के लिए मात्र एक यात्री ने टिकट लिया। इसके बाद दो अन्य ट्रेनों के लिए 51 टिकट की बिक्री हुई। जबकि पहले प्रतिदिन सात सौ के करीब प्रतिदिन टिकट की बिक्री होती थी।

कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में लगे लॉकडाउन के बाद ट्रेनें बंद हो गई थीं। जिसकी वजह से देश को काफी आर्थिक नुकसान के साथ ही लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गुरुवार को ट्रेन चलने के बाद करीब 11 महीनों से वीरान पड़े रेलवे स्टेशन में रौनक लौटने लगी है। फिलहाल, अभी चार ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है। यह ट्रेन पहले पेसेंजर ट्रेन थी। अब इसको एक्सप्रेस ट्रेन बनाकर चलाया गया है। जिसके चलते न्यूनतम किराया 10 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो गया है। काशीपुर से कासगंज जाने वाली ट्रेन गूलरभोज में सुबह 6:23 पर पहुंचेगी। बरेली से काशीपुर आने वाली ट्रेन का गूलरभोज पहुंचने का समय सुबह 8:36 है। जबकि काशीपुर से बरेली जाने वाली ट्रेन दोपहर 1.06 और कासगंज से काशीपुर आने वाली ट्रेन गूलरभोज में रात को 8:00 बजे पहुंचेगी। पहले दिन कम टिकट बिक्री वजह लोगों को ट्रेन चलने की जानकारी नहीं होना बताया जा रहा है। इधर, व्यापार मंडल अध्यक्ष डॉ कुलदीप रघुवंशी ने कहा ट्रेन चलने से व्यापारियों के साथ ही आम लोगों को भी काफी राहत मिलेगी।