DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुद्रपुर  ›  फरार हत्यारोपी ललित ज्याला ने खुदकुशी की
रुद्रपुर

फरार हत्यारोपी ललित ज्याला ने खुदकुशी की

हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:30 PM
फरार हत्यारोपी ललित ज्याला ने खुदकुशी की

खटीमा। संवाददाता

बनबसा निवासी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या सहित 16 मुकदमों में नामजद फरार आरोपी ललित ज्याला ने गुजरात में खुदकुशी कर ली। गुजरात पुलिस से मिली जानकारी के बाद खटीमा से पुलिस टीम शव लाने के लिये रवाना हो गयी है। ज्याला जमानत पर रिहाई के बाद अप्रैल में फरार हो गया था। पुलिस उसे तलाश कर रही थी।

तीन जुलाई 2016 को बनबसा (चम्पावत) के कारोबारी सूरज चंद का अपहरण कर खटीमा में हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में मास्टर माइंड ललित ज्याला के साथ ईश्वर सिंह, पप्पू राणा, सुरेश राणा आरोपी थे। ज्याला ने हत्या के बाद सूरज का शव सुरेश के घर के आंगन में बने सीवेज टैंक में डाल दिया था। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

कुछ महीने पहले मुख्य आरोपी ललित ज्याला सहित सभी आरोपी जमानत पर बाहर आ गये थे, लेकिन कुछ समय से मुख्य आरोपी ललित ज्याला कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था। आठ अप्रैल को कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग रहा था।

उधर, बुधवार देर शाम गुजरात के जामनगर सिटी थाना पुलिस ने खटीमा पुलिस से संपर्क किया। बताया कि क्षेत्र में किराये पर रहने वाले एक व्यक्ति का शव उसके कमरे से मिला है। उसने फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। गुजरात पुलिस ने बताया कि कमरे से एक वोटर आईडी और एक पासपोर्ट मिला है। वोटर आईडी में नाम राजीव सिंह पुत्र जमन सिंह लिखा है, जबकि पासपोर्ट में नाम ललित ज्याला पुत्र जमन सिंह था। गुजरात पुलिस ने शव की कुछ फोटो भी खटीमा पुलिस को भेजीं। शव की शिनाख्त ललित ज्याला के तौर पर होने के बाद खटीमा से पुलिस टीम गुजरात रवाना हो गयी है।

संबंधित खबरें