ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुर परिवार रजिस्टर में छेड़छाड़ कर दर्ज कर दिए एक महिला के दो पति

परिवार रजिस्टर में छेड़छाड़ कर दर्ज कर दिए एक महिला के दो पति

तत्कालीन ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ने सरकारी लाभ दिलाने को परिवार रजिस्ट्रर में एक महिला के दो पति दर्ज कर दिए। मामला 2008 का है। विधायक ने मामले...

 परिवार रजिस्टर में छेड़छाड़ कर दर्ज कर दिए एक महिला के दो पति
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 27 May 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

तत्कालीन ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ने सरकारी लाभ दिलाने को परिवार रजिस्ट्रर में एक महिला के दो पति दर्ज कर दिए। मामला 2008 का है। विधायक ने मामले की शिकायत डीएम से की है। डीएम ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं।
सोमवार को रुद्रपुर में डीएम उदयराज सिंह से मिले विधायक आदेश चौहान ने शिकायती पत्र सौंपा। विधायक ने डीएम को बताया कि ग्राम पंचायत नादेही (वर्तमान में ग्राम पंचायत आसपुर) के परिवार रजिस्टर में वर्ष 2008 से पहले एक महिला और परिवार के मुखिया के रूप में उसके पति और पुत्र तथा दो पुत्रियों के नाम दर्ज थे।

आरोप है कि 5 दिसंबर 2008 को तत्कालीन ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ने परिवार को अनुचित लाभ दिलाने को कूट रचना कर परिवार रजिस्टर में उसी परिवार के दूसरे व्यक्ति को महिला का पति दर्ज कर दिया। वहीं पुत्र का नाम वही रहने दिया। बताते हैं कि बाद में जिस व्यक्ति का नाम महिला के पति के रूप में दर्ज किया गया वह अविवाहित थे और सरकारी टीचर थे। बताते हैं कि सेवा में रहते हुए उनकी मौत हो गई थी।

आरोप है कि शिक्षक की मौत के बाद सरकारी लाभ लेने को ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ने परिवार रजिस्टर में कूटरचना की। विधायक ने डीएम से मामले की जांच कराकर तत्कालीन ग्राम प्रधान एवं ग्राम सचिव के खिलाफ कार्रवाई को कहा है। विधायक आदेश चौहान ने बताया कि डीएम ने एसडीएम को मामले की जांच सौंपी हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।