ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरतीन दिन के अभियान में 857 लीटर कच्ची शराब बरामद

तीन दिन के अभियान में 857 लीटर कच्ची शराब बरामद

आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान में बीते शुक्रवार को 'तराई में नदी किनारों से जंगलों तक सुलग रहीं कच्ची शराब की भट्ठियां' शीर्षक से प्रमुखता से खबर...

तीन दिन के अभियान में 857 लीटर कच्ची शराब बरामद
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 24 Jun 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान में बीते शुक्रवार को 'तराई में नदी किनारों से जंगलों तक सुलग रहीं कच्ची शराब की भट्ठियां' शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद आबकारी विभाग नींद से जागा है। खबर का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी ने जिलेभर में कच्ची शराब के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद विभाग ने जमीनी कार्रवाई भी शुरू कर दी। तीन दिन के अभियान में टीम ने 857 लीटर कच्ची शराब बरामद कर 20 भट्ठियों को नष्ट किया है।
सोमवार को रुद्रपुर में भी आबकारी विभाग ने कच्ची शराब के खिलाफ अभियान शुरू किया। इस दौरान टीम ने रुद्रपुर क्षेत्र के ग्राम रायपुर और बिंदुखेड़ा हत्यारी नदी के किनारे चल रहे शराब निर्माण के अवैध अड्डों में दबिश दी। टीम ने मौके पर चलती छह भट्ठियों को नष्ट किया। वहीं 280 लीटर कच्ची शराब बरामदगी कर नौ हजार किलोग्राम लहन को नष्ट किया। इसके बाद टीम ने लालपुर में छापा मारकर कर आरोपी मान सिंह को 15 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि काशीपुर, बजापुर और रुद्रपुर क्षेत्र में टीम ने कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई कर ली है। मंगलवार को खटिम में भी कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। आबकारी विभाग का अभियान जिलेभर में जारी रहेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।