ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरतीन माह में 65 वृद्धावस्था पेंशन लेने वालों के नाम कटे

तीन माह में 65 वृद्धावस्था पेंशन लेने वालों के नाम कटे

जिला समाज कल्याण में तीन माह में अब तक वृद्धापेंशन लेने वाले 1090 नए धारक जुड़े गए है। वहीं वृद्धपेंशन धारकों की मृत्यु के कराण 65 लोग कम हुए है।...

तीन माह में 65 वृद्धावस्था पेंशन लेने वालों के नाम कटे
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 01 Jan 2021 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। हमारे संवाददाता

जिला समाज कल्याण में तीन माह में जहां वृद्धावस्था पेंशन लेने वाले 1090 नए धारक जुड़े गए हैं। वहीं, वृद्धापेंशन धारकों की मृत्यु के कारण 65 लोग कम भी हुए हैं। वृद्धावस्था पेंशन धारकों के लिए आए बजट को समाज कल्याण विभाग ने धारकों के खातों में डालना शुरू कर दिया है। वहीं, मृत्यु दर से 14 गुना वृद्धापेंशन धारकों संख्या में वृद्धि हुई है।

शुक्रवार को जिला समाज कल्याण अधिकारी नवीन भारती ने कहा बीते तीन पूर्व जिले में वृद्धावस्था पेंशन लेने वाले धारकों की संख्या 67627 थी जो अब बढ़कर 68717 हो गई है। उन्होंने कहा पेंशन लेने वालों की संख्या 1090 बढ़ी है और समाज कल्याण के निरीक्षण में 65 लोगों की मृत्यु हुई है। जिनका नाम पोर्टल से हटा दिया जाएगा। कहा बीते दिनों शासन ने वृद्धा, किसान और दिव्यांग पेंशन धारकों के लिए 29 करोड़ रुपए का बजट जारी किया था। जिसके बाद पेंशन धारकों के खातों में रुपये भेजने का कार्य शुरू कर दिया है और जनवरी के पहले सप्ताह तक सभी पेंशन धारकों के खातों में रुपए भेज दिया जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें