ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुररुद्रपुर में 44 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे

रुद्रपुर में 44 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे

उच्च न्यायालय उत्तराखण्ड नैनीताल में दायर एक रिट याचिका के मामले में ऊधमसिंहनगर में स्थित कोविड केयर सेन्टर के लिए गठित निगरानी समिति के सदस्य, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश कुमार श्रीवास्तव...

रुद्रपुर में 44 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरTue, 29 Sep 2020 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च न्यायालय उत्तराखंड नैनीताल में दायर एक रिट याचिका के मामले में ऊधमसिंहनगर में स्थित कोविड केयर सेंटर के लिए गठित निगरानी समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अविनाश कुमार श्रीवास्तव सदस्य नरेश चन्द्र दुर्गापाल, डिप्टी कलेक्टर ऊधमसिंहनगर और दिवाकर पांडेय अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन ऊधमसिंहनगर ने आनंदम कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 86 कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अब तक कुल 530 मरीज सेंटर में इलाज के लिए आ चुके हैं। इसमें 44 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। 37 मरीजों में कोरोना के गंभीर लक्षण पाए गए हैं। उन्हें जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय में भर्ती किया है।मंगलवार को गठित कमेटी के सदस्यों ने सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस दौरान सभी व्यवस्थाएं मानक के अनुरुप पायी गयी। कोविड केयर सेंटर राज्य कर अधिकारी कैलाश चन्द्र की देखरेख में संचालित हो रहा है। यहां बिना लक्षण वाले मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। इनके पास होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है। राज्य सरकार ने सेंटर में भर्ती प्रति मरीज के लिए प्रतिदिन 550 रुपये वहन किया जा रहा है। इस सेन्टर में कुछ कमरे ऐसे मरीजों के लिए रखे गये हैं जो एकांन्त में सेल्फ आइसोलेट रहना चाहते हैं। वह व्यक्तिगत भुगतान कर सकते हैं और जिला प्रशासन/सरकार द्वारा इसके लिए 1400 रुपये प्रतिदिन निर्धारित किया है। समस्त चिकित्सकीय व्यवस्थाएं और साफ-सफाई मानक के अनुरूप पायी गयी है। निरीक्षण के दौरान किसी भी मरीज की ओर से कोई शिकायत कमेटी के समक्ष नहीं की गयी। निरीक्षण के समय डॉ. मलिक चिकित्सा विभाग की ओर से, कोविड केयर इन्चार्ज कैलाश चन्द्र, राज्य कर अधिकारी, पुलिस और एलआईयू के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें