DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काशीपुर में हाईकोर्ट के आदेश पर 26 दुकानें सील

default image

हाईकोर्ट के आदेश पर ब्लॉक परिसर में निर्मित 26 दुकानों का आवंटन सीडीओ ने बीते दिनों निरस्त कर दिया था। शुक्रवार को प्रभारी बीडीओ ने सभी 26 दुकानों को सील कर अपने कब्जे में ले लिया।

बता दें जसपुर खुर्द निवासी अजय कुमार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें कहा था कि काशीपुर ब्लॉक परिसर में सरकारी निधि से 26 दुकानें बनाई गई हैं। इसमें छोटी दुकान पांच लाख और इससे बड़ी दुकान इससे अधिक दर पर आवंटित की गई है। आरोप है कि उक्त दुकानों का आवंटन कम दरों पर नियम के विरुद्ध हुआ है। याचिका पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की संयुक्त खंडपीठ ने राज्य सरकार से इस संबंध में शपथ पत्र प्रस्तुत करने को कहा था।

हाईकोर्ट के आदेश पर तत्कालीन संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में 15 जुलाई को समिति का गठन किया था। जांच में आरोपों को सही पाया गया था। अवैधानिक आवंटन के मामले में जिम्मेदार दो अधिकारियों के निलंबन की जानकारी दी गई थी। तब हाईकोर्ट ने दुकानों के आवंटन निरस्त करने के लिए अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी थी।

इधर, सीडीओ मयूर दीक्षित ने बीती 10 अगस्त को आदेश जारी कर सभी 26 दुकानों के आवंटन निरस्त कर दिए थे। साथ ही सीडीओ ने प्रभारी बीडीओ एचएस मेहरा को 14 अगस्त तक सभी दुकानों पर कब्जा लेने के निर्देश दिए थे।

शुक्रवार को प्रभारी एसडीएम (जसपुर) सुंदर सिंह, प्रभारी बीडीओ (बाजपुर) एचएस मेहरा, तहसीलदार विपिन चंद्र पंत, सीओ मनोज ठाकुर पुलिस फोर्स के साथ ब्लॉक परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने सभी 26 दुकानें सील कर दीं। एसडीएम सुंदर सिंह ने बताया जिलाधिकारी के निर्देश पर उक्त कार्रवाई की गई है। सभी दुकानों को सील कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26 shops sealed in Kashipur on the orders of the High Court