ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरगौरीकला में 25 दिनी योग प्रशिक्षण शिविर शुरू

गौरीकला में 25 दिनी योग प्रशिक्षण शिविर शुरू

सोमवार को निकटवर्ती ग्राम गौरीकला में वरिष्ठ योगी मोहन सिंह ऐरी और भारत स्वाभिमान के तहसील प्रभारी दीपक देव की ओर से आयोजित 25 दिवसीय सहयोग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलापंचायत...

गौरीकला में 25 दिनी योग प्रशिक्षण शिविर शुरू
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरTue, 28 Nov 2017 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को निकटवर्ती ग्राम गौरीकला में वरिष्ठ योगी मोहन सिंह ऐरी और भारत स्वाभिमान के तहसील प्रभारी दीपक देव की ओर से आयोजित 25 दिवसीय सहयोग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलापंचायत सदस्य विनोद सिंह कोरंगा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

जिला पंचायत सदस्य विनोद सिंह कोरंगा ने योग को आत्मा और परमात्मा के मिलन का प्रतीक बताया। कहा योग से न सिर्फ शारीरिक कष्ट और रोगों का निवारण होता है बल्कि इसके अंतर्गत किए जाने वाले ध्यान एवं प्रणायाम से ईश्वर दर्शन की अनुभूति होती है। इस दौरान योगाचार्य दीपक देव ने ग्रामीणों को प्राणायाम, सूक्षम व्यायाम और विभिन्न प्रकार के योग आसनों को करवा कर उन से होने वाले लाभ की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि योग को नित्य अपनाने से रोग मुक्त जीवन बिता सकते हैं। उन्होंने लोगों से समाज में योग का अधिक से अधिक प्रचार करने की अपील की। इस दौरान योग संरक्षक मोहन सिंह ऐरी, वरिष्ठ योगी प्रमोद आचार्य, नत्थूलाल, चंचल कुमार, अंकित यादव, रामपाल यादव सहित तमाम साधक एवं प्रशिक्षार्थी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें