ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरपंचायतों को मिलने वाली 14वें वित्त की रकम जिले में फंसी

पंचायतों को मिलने वाली 14वें वित्त की रकम जिले में फंसी

विकास खंड की 66 ग्राम पंचायतों को वर्ष 2018-19 में जारी की जाने वाली धनराशि वित्तीय वर्ष शुरू होने के पांच माह बाद भी जारी नहीं की गयी है। जिससे ग्राम पंचायतों के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं।...

पंचायतों को मिलने वाली 14वें वित्त की रकम जिले में फंसी
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 24 Aug 2018 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खंड की 66 ग्राम पंचायतों को वर्ष 2018-19 में जारी की जाने वाली धनराशि वित्तीय वर्ष शुरू होने के पांच माह बाद भी जारी नहीं की गयी है। जिससे ग्राम पंचायतों के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। एडीओ पंचायत से मिले ग्राम प्रधानों के शिष्टमंडल ने 14 वें वित्त की धनराशि जारी करने की मांग की है।

विकास खंड की 66 ग्राम पंचायतों में से सात ग्राम पंचायतों के नगर पालिका में शामिल किए जाने के बाद विकास खंड में 59 ग्राम पंचायतें शेष हैं। इन ग्राम पंचायतों को विकास कार्यों के लिए हर वर्ष 14वें वित्त आयोग से धनराशि जारी की जाती है। गत वर्ष यह धनराशि पांच करोड़ रुपये थी। अप्रैल से शुरू होने वाला वित्तीय वर्ष प्रारंभ हुए पांच माह बीतने के बावजूद ग्राम पंचायतों को धनराशि जारी नहीं हुई है। एडीओ पंचायत राजू राम ने बताया कि ग्राम प्रधान उनसे मिले थे। ग्राम प्रधानों की मांग से डीपीआरओ को अवगत कराया गया है। डीपीआरओ ने उन्हें बताया कि फाइल पास होने के लिए जिलाधिकारी के पास गयी हुई है। इधर ग्राम प्रधानों का कहना है कि धनराशि जारी नहीं होने से गांव के विकास कार्य रुके हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अब जो भी धनराशि जारी की जाए वह ब्याज सहित जारी की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें