Weather in Kedarnath is bad snowfall and rain - केदारनाथ में मौसम हुआ खराब, बर्फबारी और बारिश से श्रद्धालु परेशान-VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केदारनाथ में मौसम हुआ खराब, बर्फबारी और बारिश से श्रद्धालु परेशान-VIDEO

kedarnath  photo- dailyexcelsior com

केदारनाथ धाम में इस बार मौसम तीर्थयात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। रविवार को भी केदारनाथ धाम में एक घंटा बर्फबारी हुई जबकि दोपहर बाद बारिश हुई। इससे केदारपुरी में ठंड लगातार बढ़ रही है। बीते दो दिनों से केदारनाथ धाम में मौसम मुसीबत पैदा कर रहा है। एक ओर कठिन रास्ते से यात्री केदारनाथ पहुंच रहे है, वहीं यहां खराब मौसम यात्रियों की दिक्कतें बढ़ा रहा है। रविवार को सुबह सुबह केदारनाथ धाम में एक घंटा बर्फबारी हुई। जबकि इसके बाद आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर बाद धाम में बारिश हुई।

केदारनाथ: ‘मेडिटेशन केव’ में कौन करेगा पहले ‘मेडिटेशन’ ? जानिए कब होगी अगली बुकिंग

ठंड से बचने के लिए प्रशासन द्वारा अनेक स्थानों पर अलाव जलाए गए हैं जहां पहुंचकर किसी तरह यात्रियों से ठंड का बचाव किया। इधर केदारनाथ में रविवार को न्यूनतम तापमान 1 डिग्री और अधिकतम तापमान 6 डिग्री रहा। मौसम में आए बदलाव के चलते केदारनाथ में लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं। 12 बजे तक 7821 यात्री हुए केदारधाम रवानारविवार को केदारनाथ जाने वाले यात्रियों की संख्या में थोड़ा बहुत इजाफा देखा गया। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि अब धीरे-धीरे दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जाएगी। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर 12 बजे तक सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए 7821 यात्रियों ने प्रस्थान किया।

यात्रियों की सुविधा के लिए ‘सन यात्रा एप’ लांच,पढ़िए क्यों खास है ‘एप’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather in Kedarnath is bad snowfall and rain