ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागरुद्रप्रयाग में कोरंटाइन टाइम पूरा करने वाले घर भेजे

रुद्रप्रयाग में कोरंटाइन टाइम पूरा करने वाले घर भेजे

बाहर से आए लोगों का जैसे जैसे 14 दिनों का कोरंटाइन टाइम पूरा हो रहा है, वैसे प्रशासन उन्हें घर जाने की अनुमति दे रहा है। बीते दिनों में रुद्रा काम्पलैक्स, जीएमवीएन तिलवाड़ा में कोरंटाइन कर रहे सभी...

रुद्रप्रयाग में कोरंटाइन टाइम पूरा करने वाले घर भेजे
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागWed, 08 Apr 2020 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बाहर से आए लोगों का जैसे जैसे 14 दिनों का कोरंटाइन टाइम पूरा हो रहा है, वैसे प्रशासन उन्हें घर जाने की अनुमति दे रहा है। बीते दिनों में रुद्रा काम्पलैक्स, जीएमवीएन तिलवाड़ा में कोरंटाइन कर रहे सभी लोगों को घर भेज दिया गया है। जबकि कुछ लोगों को सचिन में अभी भी कोरंटाइन के लिए रखा गया है। इस बीच किसी में कोरोना के लक्षण न मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

पिछले दो सप्ताह पहले जिले में महानगरों में रहने वाले लोगों ने बड़ी संख्या में अपने गांव और घरों की ओर प्रस्थान किया। ऐसे में सुरक्षा और एतिहात के तौर पर प्रशासन और पुलिस द्वारा बैरियरों पर रोकते हुए उन्हें कोरंटाइन सेंटरों में रखा गया। यहां 14 दिनों तक उन्हें एकांतवास में रहने की अनुमति दी गई। इस बीच उन्हें सामाजिक दूरी बनाते हुए एक जिम्मेदार नागरिक की तरह रहने के लिए भी समझाया गया। इस बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार निगरानी करती रही। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि वर्तमान में रुद्रा काम्पलैक्स और जीएमवीएन तिलवाड़ा में कोई भी व्यक्ति कोरंटाइन के लिए नहीं है जो यहां थे वह 14 दिनों का समय पूरा कर चुके हैं जिससे उन्हें घर भेज दिया गया। साथ ही गांव में भी उन्हें 14 दिनों तक होम कोरंटाइन और सर्तक रहने को कहा गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि महज सचिन होटल में 41 लोगों को कोरंटाइन के लिए रखा गया है। जैसे उनके 14 दिन होंगे उन्हें भी घर भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। अभी तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। जबकि पूर्व में 9 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

--------------------------------

होम कोरंटाइन में 3500 लोगों ने भी किए 14 दिन पूरे

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि जिले में करीब 4049 लोग होम कोरंटाइन के लिए गांवों में ही एकांतवास में रह रहे थे। इनमें से 3500 लोगों ने अपने 14 दिन पूरे कर लिए हैं। जबकि अन्य अभी भी होम कोरंटाइन में रहेंगे। हर गांव के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए है जो नियमित गांवों पर निगरानी रखेंगे। इसके लिए 336 अधिकारियों की तैनाती की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें