ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागरुद्रप्रयाग में भारी बारिश से भूस्खलन, तस्वीरों में देखिए आफत का मंजर

रुद्रप्रयाग में भारी बारिश से भूस्खलन, तस्वीरों में देखिए आफत का मंजर

रुद्रप्रयाग में बारिश से आफत मची है। जिला मुख्यालय में बेलनी कस्बे में बारिश से चट्टान टूट गई, जिसका मलबा आने से रुद्रप्रयाग पोखरी मोटर मार्ग पर आवाजाही बंद रही। चट्टान टूटने से बेलनी में...

रुद्रप्रयाग में भारी बारिश से भूस्खलन, तस्वीरों में देखिए आफत का मंजर
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयाग (देहरादून)Sun, 24 Sep 2017 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रप्रयाग में बारिश से आफत मची है। जिला मुख्यालय में बेलनी कस्बे में बारिश से चट्टान टूट गई, जिसका मलबा आने से रुद्रप्रयाग पोखरी मोटर मार्ग पर आवाजाही बंद रही। चट्टान टूटने से बेलनी में एक आवासीय भवन को खतरा पैदा हो गया है। सुबह 10 बजे जेसीबी की मदद से सड़क का मलबा हटाया गया।

शनिवार रात हुई तेज बारिश के कारण बलेनी पुल के पास ऊपरी क्षेत्र से एक चट्टान टूट गई। बड़ी मात्रा में मलबा और पत्थर सड़क पर गिर गए। इस पहाड़ी से लगे बिजली पोल भी टूट गए, जिससे रात तीन बजे से बेलनी और आसपास के कस्बों की बिजली गुल रही। इधर, पहाड़ी टूटने से एक आवासीय मकान एवं सार्वजनिक रास्ता खतरे की जद में आ गया है। रविवार सुबह से यहां वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी द्वारा मलबा हटाने का काम शुरु किया गया। करीब 10 बजे वाहनों की आवाजाही शुरू कराई गई। देर शाम तक बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हुई। आपूर्ति सुचारु करने का प्रयास किया जा रहा था। वहीं बारिश से कई ब्रांच सड़कों में भी आवाजाही ठप है। 

केदारनाथ हाईवे छह घंटे तक रहा बंद

बारिश के चलते रविवार को केदारनाथ हाईवे छह घंटे से अधिक समय तक बंद रहा। जबकि बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में सुबह तीन घंटे बंद रहा। दोनों हाईवे बंद होने से तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ी। बारिश के चलते रविवार सुबह 6.30 फाटा के पास डोलिया देवी मंदिर और बडासू में मलबा आने से केदारनाथ हाईवे बंद हो गया। एनएच द्वारा मार्ग खोलने में 6 घंटे से अधिक का समय लगा। दोपहर करीब 12 बजे हाईवे पर आवाजाही हुई। वहीं मुनकटिया में भी हाईवे बंद होता रहा यहां रुक-रुक कर वाहनों की आवाजाही हुई। इधर, बदरीनाथ हाईवे भी सिरोबगड़ में सुबह 3 घंटे बंद रहा। सिरोबगड़ के साथ ही वैकल्पिक मार्ग खांकरा-छांतीखाल डुंगरीपंथ में मलबा आने से आवाजाही में दिक्कतें हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें