ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागसड़क कटिंग के मलबे से आवासीय मकान खतरे की जद में

सड़क कटिंग के मलबे से आवासीय मकान खतरे की जद में

रुद्रप्रयाग। संवाददाता क्वांली-तोरियाल-गडगू मोटरमार्ग के अनियोजित निर्माण से आवासीय बस्ती को खतरा पैदा हो गया है। बीते दिनों हुई बारिश से गडगू गांव...

सड़क कटिंग के मलबे से आवासीय मकान खतरे की जद में
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागWed, 23 Jun 2021 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

क्वांली-तोरियाल-गडगू मोटरमार्ग के अनियोजित निर्माण से आवासीय बस्ती को खतरा पैदा हो गया है। बीते दिनों हुई बारिश से गडगू गांव में तीन आवासीय घरों में मलबा घुस गया। जबकि तोरियाल में तीन काश्तकारों की गौशाला खतरे की जद में आ गई है।

पिछले दिनों भारी बारिश के चलते क्वांली-तोरियाल-गडगू मोटरमार्ग का मलबा स्थानीय ग्रामीणों के लिए मुसीबत का कारण बन गया। यहां गडगू गांव के ग्रामीणों के घरों में मलबा घुसने से भारी नुकसान हो गया। काश्तकारों के खेत-खलिहान बर्बाद हो गए हैं। सड़क से तीन सौ मीटर नीचे की ओर तीन आवासीय भवनों को काफ नुकसान पहुंचा है। यहां रणवीर चौधरी, दलवीर चौधरी और अवतार चौधरी के आवासीय भवन और चौक में भारी भरकम मलबा घुस गया। वहीं तोरियाल में पशुपालक नवीन चौधरी, राजे चौधरी और विनोद चौधरी की गौशाला की सुरक्षा दीवार ढह गई है। कभी भी इनकी गौशाला जमीदोंज हो सकती है। सामाजिक कार्यकर्ता विक्रांत चौधरी का कहना है कि अनियोजित तरीके से हुए सड़क निर्माण का खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं। सड़क कटिंग का मलबा डंपिंग जोन के बजाय जंगलों और बस्ती वाली जगह फेंका गया है। जिससे बरसात में लोगों को भारी नुकसान हो रहा है। वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने प्रभावितों को हुए नुकसान का उचित मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बेतरतीब सड़क कटिंग से ग्रामीणों के आवासीय मकान और गौशाला को नुकसान पहुंचा है। जिसकी भरपाई संबंधित कार्यदायी संस्था को करनी चाहिए।

------------------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें