ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागत्रियुगीनारायण में अस्पताल के लिए आंदोलन जारी

त्रियुगीनारायण में अस्पताल के लिए आंदोलन जारी

अति प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर त्रियुगीनारायण में ग्रामीणों का आंदोलन 11वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने...

त्रियुगीनारायण में अस्पताल के लिए आंदोलन जारी
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागSun, 25 Jul 2021 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अति प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर त्रियुगीनारायण में ग्रामीणों का आंदोलन 11वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया। कहा कि 11 दिन गुजर जाने के बाद भी उन्हें इस मामले पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की जा रही है।

रविवार को भी त्रियुगीनारायण में क्रमिक अनशन 11वें दिन भी जारी रहा। कहा कि शासन प्रशासन सत्ताधारी दल उनकी मांग को अनसूना कर रहे हैं। कहा कि अब ग्रामीण एक नई रणनीति बना रहे हैं। आंदोलन को उग्र करने की तैयारी की जा रही है। ग्रामीणों ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि आंदोलन राजनीतिक दलों को रोटी सेकने के लिए नहीं बल्कि अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए है। अभी तक गांव की महिलाएं व पुरुष क्रमिक में भाग ले रहे थे। कुछ दिनों में बच्चे भी इस आंदोलन में आगे आ रहे हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि कई लोगों का आंदोलन को समर्थन मिल रहा है। ग्रामीणों ने स्थानीय सत्ताधारी दल के नेताओं से निवेदन किया कि इस मांग को शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाएं। कहा कि 15 दिनों में क्रमिक अनशन के बाद भी मांग को पूरा नहीं किया गया तो विभिन्न स्थानों पर जुलूस प्रदर्शन किए जाएंगे और ग्रामीण आमरण अनशन पर बैठेंगे। इधर, शुक्रवार को किसान सभा के नेताओं ने भी आंदोलन को समर्थन दिया। किसान सभा के राजाराम सेमवाल, सीटू के वीरेंद्र गोस्वामी ने आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि ग्रामीणों की जायज मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह भी आंदोलन का पूरा साथ देंगे। इस मौके पर पूजा देवी, चम्पा देवी, सुशीला देवी, बबीतो देवी, रेखा देवी, सुभागा देवी, शांता देवी, सुभाष चन्द्र, विचित्रनारायण, दिवाकर गैरोला, केशरी प्रसाद, जयप्रकाश, विजय प्रसाद, सतीश चन्द्र सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें