ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रप्रयागसंसोधित- बदरी-केदार में किए अब तक 7442 यात्रियों ने दर्शन

संसोधित- बदरी-केदार में किए अब तक 7442 यात्रियों ने दर्शन

भगवान केदारनाथ और बदरीविशाल की यात्रा को लेकर देश-विदेश के यात्रियों में लगातार उत्साह बढ़ रहा है। जैसे ही हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी...

संसोधित- बदरी-केदार में किए अब तक 7442 यात्रियों ने दर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागFri, 24 Sep 2021 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवान केदारनाथ और बदरीविशाल की यात्रा को लेकर देश-विदेश के यात्रियों में लगातार उत्साह बढ़ रहा है। जैसे ही हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी तीर्थयात्रियों को लगी तो, बड़ी संख्या में दर्शनार्थी बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शनों को पहुंच रहे हैं। अभी तक केदारनाथ में 3642 और बदरीनाथ में 3800 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं।

18 से 23 सितंबर तक की यात्रा में दोनों धामों में 7442 तीर्थयात्री दर्शनों को पहुंचे हैं। खराब मौसम के बाद भी यात्रियों में बाबा केदार के दर्शनों के प्रति काफी उत्सुकता है। जबकि इसी तरह बदरीनाथ के लिए भी देखा जा रहा है। सुबह सोनप्रयाग में बड़ी संख्या में लोग केदारनाथ जाने की जिद कर रहे हैं किंतु सरकार द्वारा निर्धारित 800 तीर्थयात्रियों को ही एक दिन में केदारनाथ भेजने पर यात्री मायूस हो रहे हैं। वहीं बदरीनाथ में भी यही हाल है। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड़ ने बताया कि चारों धामों में निरंतर तीर्थयात्रियों को दर्शन की सुविधा दी जा रही है। अभी तक 7442 यात्रियों ने बदरी-केदार के दर्शन किए हैं। इधर, स्थानीय जनप्रतिनिधि, कारोबारी एवं यात्रा से जुड़े लोगों ने सरकार से चारों धामों में जाने वाले यात्रियों की प्रतिदिन संख्या बढ़ाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें