DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रुद्रप्रयागमद्महेश्वर मेला 24 नवंबर से, ऊखीमठ में हुई बैठक

मद्महेश्वर मेला 24 नवंबर से, ऊखीमठ में हुई बैठक

हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 02:20 PM
मद्महेश्वर मेला 24 नवंबर से, ऊखीमठ में हुई बैठक

द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर की डोली आगमन पर ऊखीमठ में लगने वाले मद्महेश्वर मेले की तैयारियों को लेकर ऊखीमठ में बैठक का आयोजन किया गया। ब्लॉक सभागार में नगर पंचायत अध्यक्ष एवं मेला अध्यक्ष विजय राणा की अध्यक्षता में बैठक में पदाधिकारियों व स्थानीय लोगों ने प्रतिभाग किया।

बैठक में बताया गया कि इस वर्ष 24 से 26 नवम्बर तक तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाएगा। बीते वर्ष कोरोना महामारी के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो पाया था। मेले को भव्य रूप देने के लिए बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। मद्महेश्वर धाम के कपाट बंद होने के बाद जब डोली शीतकालीन पूजा स्थल ओंकारेश्वर मंदिर में पहुंचेगी तो यहां भी बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व श्रद्धालु दर्शन करते हैं। मदमहेश्वर मेला अपनी पौराणिकता व धार्मिकता के कारण बहुत ही प्रसिद्ध है, प्रतिवर्ष भारी संख्या में लोग मेले में पहुंचते हैं। इस वर्ष भगवान की डोली विभिन्न पड़ावों से होते हुए 25 नवम्बर को ऊखीमठ पहुंचेगी। मेले में उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोक गायकों के साथ स्थानीय विद्यालयों, महिला मंगल दलों के द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे। साथ ही बॉलीबाल व बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा।

पूर्व की भांति इस बार भी मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाए जाएंगे। नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा ने बताया कि यह मेला हमारी आस्था व परम्परा से जुड़ा हुआ है,कहा कि तीन दिवसीय मेले के आयोजन के साथ मेले को भव्य रूप देने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर अध्यक्ष विजय राणा,पंचगाईं समिति अध्यक्ष रघुवीर पुष्पवान,प्रधान संदीप पुष्पवान,गुड्डी देवी,सभासद प्रदीप धर्मवान,व्यापार संघ अध्यक्ष राजीव भट्ट,सचिव प्रकाश रावत,कोषाध्यक्ष कैलाश पुष्पवान,महामंत्री विजेंद्र नेगी,नामित सभासद राजन सेमवाल,जय प्रकाश पंवार,नवीन शैव,बसंती रावत,दिनेश सेमवाल आदि मौजूद थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें